Search
Close this search box.

TET पास सहायक शिक्षकों को वेतनमान के लिए अनशन का सौ दिन पूरे, 3 दिसम्बर का है ये प्लान

Join Us On

TET पास सहायक शिक्षकों को वेतनमान के लिए अनशन का सौ दिन पूरे, 3 दिसम्बर का है ये प्लान

TET पास सहायक शिक्षकों को वेतनमान के लिए अनशन का सौ दिन पूरे, 3 दिसम्बर का है ये प्लान

सहायक अध्यापक समन्वय समिति के बैनर तले TET वपास सहायक शिक्षक वेतनमान लागू करने के लिए संघर्ष करते दिख रहे हैं। बुधवार को राजभवन के समक्ष अनिश्चितकालीन आमरण अनशन का 100 दिन टेट पास सहायक अध्यापकों के आंदोलन का पूरा हो गया।

100वें दिन दुमका जिले के टेट पास पारा शिक्षक अनशन कार्यक्रम में शामिल हुए। पर अभी तक इन शिक्षकों को वेतनमान देने का सिर्फ आश्वासन ही मिला है। प्रदेश महासचिव मोहन मंडल ने कहा कि माटी की सरकार असंवेदनशील साबित हो रही है। गठबंधन सरकार के सभी घटक दलों के कार्यालयों पर धरना देकर वेतनमान देने की गुहार लगाई गई पर सभी ने जल्द ही डिमांड पूरी करने के लिए मुख्यमंत्री से वार्ता कराई जाएगी, जो अबतक सिर्फ आश्वासन साबित हुआ।

अब टेट पास सहायक अध्यापक 16 दिसंबर को मुख्यमंत्री के आवास के घेराव किया जाएगा। प्रदर्शन कार्यक्रम में मुख्य रुप से धर्मेंद्र राय, मनोज साह, मनीष कुमार समेत अन्य मौजूद थे।

बड़ी खबर : झारखंड के सरकारी स्कूलों के शिक्षक हाउस होल्ड करेंगे सर्वे, स्कूल संचालन के पहले और छुट्टी के बाद करेंगे सर्वे

पारा शिक्षकों के 3 दिसम्बर को करने जा रहे हैं ये काम

सभी राज्य प्रतिनिधि
सभी जिला अध्यक्ष /जिला सचिव , सभी प्रखंड कमेटी
झारखंड सहायक अध्यापक संघर्ष मोर्चा को सूचीत किया गया है कि 3 दिसंबर 2023 को सभी माननीय विधायक सत्ता पक्ष एवं विपक्ष को मांग पत्र समर्पित करें।

बतादें कि झारखंड सहायक अध्यापक संघर्ष मोर्चा, राज्य कमेटी की बैठक दिनांक 27 नवंबर 2023 को रांची के मोराहाबादी मैदान में आहूत की गई थी। बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार आगामी 03 नवंबर 2023 को सभी माननीय विधायक को (सत्ता पक्ष एवं विपक्ष) ,विधानसभा क्षेत्र में आने वाले तमाम सहायक अध्यापकों के द्वारा मांग पत्र समर्पित किया जाना है।

मांग पत्र समर्पित करने के पूर्व विधानसभा के सभी सहायक अध्यापक, माननीय विधायक के आवास पर जुलूस की शक्ल में पहुंचेंगे। इस दौरान आप सभी सांगठनिक प्रतिनिधि से यह आशा की जाती है कि सरकार के विरुद्ध में कोई नारेबाजी (अपशब्द–मुर्दाबाद) नहीं लगाया जाये, क्योंकि इसी सरकार से लड़ कर हमें वेतनमान प्राप्त करना है ।

विगत 100 दिनों से टेट पास सहायक अध्यापकों के द्वारा राज भवन के समक्ष धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। अतः सरकार को नाराज करके कुछ हासिल नहीं किया जा सकता है । 3 नवंबर के पूर्व कार्यक्रम की सूचना क्षेत्र के अनुमंडल पदाधिकारी एवं संबंधित थाना को देना आवश्यक है .

मौके पर विनोद बिहारी महतो, विनोद तिवारी, संजय दूबे ,ऋषिकेश पाठक ,सिद्दीक शेख, प्रद्युमन सिंह ,विकास कुमार चौधरी, सुमन कुमार, नरोत्तम सिंह मुंडा, निरंजन कुमार डे,सुशील कुमार पांडेय, बेलाल अहमद, नेली लुकस अन्य मौजूद थे।

बड़ी खबर : झारखंड चौकीदार भर्ती : दसवीं पास महिला और पुरुषों की होगी बहाली, अंतिम समय से पहले करे आवेदन

x

Leave a Comment