Search
Close this search box.

हजारीबाग में बड़ा हादसा : टेंट हाउस में आग लगने स एक बच्ची की मौत, चार लोग झुलसे ,गम्भीर

Join Us On

हजारीबाग में बड़ा हादसा : टेंट हाउस में आग लगने स एक बच्ची की मौत, चार लोग झुलसे ,गम्भीर

हजारीबाग में बड़ा हादसा : टेंट हाउस में आग लगने स एक बच्ची की मौत, चार लोग झुलसे ,गम्भीर

हजारीबाग में कार्तिक पुर्णिमा के दिन बड़ा हादसा हुआ जहां मालवीय मार्ग में संचालित गायत्री टेंट हाउस में शाम सात बजे भीषण आग लग गई। अगलगी में लाखों का सामान राख हो गया और एक बच्ची की मौत दम घुटने से हो गया। साथ ही चार झुलसे लोगों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। अफरा-तफरी के कारण से आग कैसे लगी यह बताने के लिए कोई तैयार नहीं था। मिल रही जानकारी के मुताबिक आग का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

टेंट हाउस के ग्राउंड फ्लोर में पहले आग लगी फिर धीरे-धीर ऊपरी तल्ले को भी चपेट में ले लिया। वहीं तीसरे तल पर करीब 10 लोग अपने घरों में फंस गए। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम घटनास्थल पर पहुंचकर रेस्क्यू कर पांच लोगों को बाहर निकाला, जिन्हें तुरंत प्राथमिक इलाज के लिए हजारीबाग मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दी गई। जहां इलाज के क्रम में एक बच्ची की मौत की सूचना मिली है। वहीं घायलों की स्तिथि गम्भीर बनी हुई थी।

आशंका जताया जा रहा है कि पूर्णिमा के मौके पर मोमबत्ती जलायी गई थी। इसी से आग को पकड़ ली। और आग की लपटें ग्राउंड फ्लोर से लेकर दूसरे तल्ले , फिर मुख्य सीढ़ी तक पहुंच गई। मालवीय मार्ग से गुजरने वाले लोगों में भी खलबली मच गई। काली बाड़ी के आसपास लोगों में अफरातफरी का माहौल बन गई। जब तक लोग कुछ समझ पाते तो आग की लपटे और तेज उठने लगी इससे टेंट हाउस का सामान जलकर राख हो गया। गोदाम में रखा चारपाई, सजावट के कपड़े, मैट, पर्दा,कुर्सी व अन्य सामान जल गए।

वहीं फायर ब्रिगेड पदाधिकारी रामयश सिंह ने कहा कि रेस्क्यू कर निकालने के क्रम में आग की चपेट में वे भी आ गए थे पर वे सकुशल है। सुरक्षा को लेकर सदर थाना कि पुलिस भी घटनास्थल पर मुस्तैद दिखी ।

बड़ी खबर  : झारखंड के 62 हजार पारा शिक्षकों को 29 दिसम्बर को मिल सकता है बड़ी खुशखबरी,

x

Leave a Comment