Search
Close this search box.

बोकारो होमगार्ड भर्ती के लिए दौड़ शुरू, सेंसर लगा चिप वाला नंबर लगाने को मिला

Join Us On

बोकारो होमगार्ड भर्ती के लिए दौड़ शुरू, सेंसर लगा चिप वाला नंबर लगाने को मिला

बोकारो होमगार्ड भर्ती के लिए दौड़ शुरू, सेंसर लगा चिप वाला नंबर लगाने को मिला

बोकारो होमगार्ड भर्ती के लिए दौड़ शुरू हो गई है। होमगार्ड की बहाली को लेकर अभ्यर्थी ने नगर के सेक्टर 4 मोहन कुमार मंगलम स्टेडियम में बुधवार को दौड़ लगाया। होमगार्ड दौड़ के पहले दिन नावाडीह प्रखंड के लगभग 972 पुरुष व महिला अभ्यर्थी शामिल हुआ। दौड़ शुरू करने के पूर्व नावाडीह प्रखंड के सभी अभ्यर्थियों का आधार कार्ड ,जन्म प्रमाण पत्र ,शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र की जांच हुई। इसके बाद 50 अभ्यर्थी का एक बैच बनाया गया।

जिसमें उन्हें सेंसर लगा चिप वाला नंबर लगाने को दी गई। सबसे पहले पुरुष अभ्यर्थी का दौड़ प्रारंभ किया गया ’ जिसमें सभी अभ्यर्थी को 1 मील की दौड़ पूरा करने को कहा गया। एक बैच में लगभग 50 अभ्यर्थी एक साथ दौड़ में शामिल हुए ’ निर्धरित समय में 1 मील की दौड़ पूरा करने वाले अभ्यर्थी को अलग से चयन कर उनके नाम व चेस्ट नंबर को रिकार्ड किया गया। इसके बाद महिला अभ्यर्थी का आधार कार्ड व अन्य शैक्षणिक प्रमाण पत्र की जांच किया गया।

उसके बाद महिला अभ्यर्थी को भी सेंसर लगा हुआ चिप वाला नंबर लगाने को दिया गया। इसके बाद महिला अभ्यर्थी का भी 50 का एक बैच में दौड़ शुरू की गई । जिसमें सभी अभ्यर्थी को 1500 मीटर की दौड़ पूरा करने को कहा गया।

होमगार्ड अभ्यर्थी के कागजात की जांच को लेकर लगाए गए स्टॉल

मोहन कुमार मंगलम स्टेडियम में शुरू हुए होमगार्ड अभ्यर्थी के दौड़ के पूर्व पुरूष व महिला अभ्यर्थी का आधार कार्ड समेत अन्य शैक्षणिक प्रमाण पत्र की मूल प्रति की जांच के लिए तीन अलग अलग स्टॉल लगाया गया था।नावाडीह के अभ्यर्थी की होने वाली भीड़ को देखते हुए प्रशासन अलग से विशेष व्यवस्था की थी।

इनका नहीं हुआ चयन

होमगार्ड की बहाली में 19 वर्ष से लेका 40 वर्ष आयु तक के पुरूष वमहिला अभ्यर्थी शामिल हुए। शैक्षाकि योग्यता में सातवीं पास व शहरी अभयर्थी के लिए 10 वीं कक्षा उत्तीर्ण को शामिल की गई। शाररीरिक दक्षता की जांच परीक्षा के दौरान अभ्यर्थी को 1 मील की दौड़ के अलावे उंची कूद, लंबी कूद, व गोला फेंकने की परीक्षा ली गई। निर्धारित समय में 1 मील की दूरी पूरा नहीं करने वाले का चयन नहीं किया।

बड़ी खबर : झारखंड कैबिनेट का बड़ा फैसला, पॉलिटेक्निक में पदों के सृजन को मंजूरी, कई परिनियम में संशोधन के प्रस्ताव को मंजूरी

x

Leave a Comment