Search
Close this search box.

JAC : मैट्रिक परीक्षा 2024 के लिए कल से दसवीं का भरा जाएगा फॉर्म

JAC : मैट्रिक परीक्षा 2024 के लिए कल से दसवीं का भरा जाएगा फॉर्म

Join Us On

JAC : मैट्रिक परीक्षा 2024 के लिए कल से दसवीं का भरा जाएगा फॉर्म

JAC : मैट्रिक परीक्षा 2024 के लिए कल से दसवीं का भरा जाएगा फॉर्म

राँची : झारखंड एकेडमिक काउंसिल द्वारा मंगलवार को मैट्रिक परीक्षा 2024 का ऑनलाइन एग्जाम फॉर्म जमा करने की तिथि घोषित कर दी गई है।
झारखण्ड अधिविद्य परिषद्, राँची JHARKHAND ACADEMIC COUNCIL, RANCHI ने वार्षिक माध्यमिक परीक्षा, 2024 के लिए परीक्षा आवेदन प्रपत्र जमा करने के संबंध में आवश्यक सूचना जारी की है।

सूचना में वार्षिक माध्यमिक परीक्षा, 2024 में सम्मिलित होने वाले सभी छात्र/छात्राओं, अभिभावकों एवं विद्यालय प्रधानों को सूचित किया गया है कि माध्यमिक परीक्षा के लिए परीक्षा आवेदन प्रपत्र परिषद् के वेबसाइट www.jac.jharkhand.gov.in/jac/ के माध्यम से ऑनलाइन भराया जाएगा। वार्षिक माध्यमिक परीक्षा, 2024 के लिए नियमित/स्वतंत्र / पूववर्ती छात्र/छात्रा तथा सम्मुन्नत परीक्षा के लिए परीक्षा आवेदन प्रपत्र ऑनलाइन भरने की ये है तारीख

ऑनलाइन परीक्षा आवेदन प्रपत्र भरने तथा चालान जेनरेट करने की तिथि : 16.11.2023 से 02.12.2023 तक (विलम्ब शुल्क रहित)

03.12.2023 से 09.12.2023 तक (विलम्ब शुल्क सहित )

बैंक में चालान के माध्यम से शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि : 06.12.2023 तक (विलम्ब शुल्क रहित)

12.12.2023 तक (विलम्ब शुल्क सहित)

विद्यालय को उपलब्ध कराये गए User ID एवं Password का उपयोग करपरीक्षा आवेदन प्रपत्र Online भरा जा सकेगा। परिषद् के उक्त वेबसाइट पर अपलोड की गई शर्तें, प्रक्रिया एवं शुल्क संबंधी निर्देश का अक्षरश: अनुपालन करते हुए परीक्षा आवेदन प्रपत्र भरना सुनिश्चित किया जाए। वेबसाइट पर परीक्षा प्रपत्र अपलोड कर दिया गया है।

विद्यालय प्रधान को निदेश दिया गया है कि उक्त प्रपत्र को सभी छात्र/छात्राओं को उपलब्ध कराते हुए ससमय भरे हुए आवेदन प्रपत्र प्राप्त कर लिया जाय ताकि ऑनलाइन प्रपत्र भरने हेतु समय की बचत सके। ध्यातव्य कि किसी भी परिस्थिति में आवेदन प्रपत्र भरने एवं बैंक में शुल्क जमा करने की निर्धारित अवधि विस्तारित नहीं की जाएगी।

नोट:- वार्षिक माध्यमिक परीक्षा, 2024 में सम्मिलित होनेवाले नियमित / स्वतंत्र छात्र / छात्राओं के द्वारा परीक्षा आवेदन प्रपत्र में अंकित की जानेवाली पंजीयन संख्या विद्यालय प्रधान स्वयं भरेंगे। पंजीयन संख्या पोर्टल पर उपलब्ध चेकलिस्ट में अंकित होगा।

मैट्रिक का एग्जाम फॉर्म बिना विलंब शुल्क के 16 नवंबर से 2 दिसंबर तक जमा होगा। वही बैंक में चालान के माध्यम से 6 दिसंबर तक जमा किया जा सकता है। विलंब शुल्क के साथ 3 से 9 दिसंबर तक जमा होगा। विलंब शुल्क का बैंक चालान 12 दिसंबर तक जमा होगा।

JAC : मैट्रिक परीक्षा 2024 के लिए कल से दसवीं का भरा जाएगा फॉर्म

बड़ी खबर : झारखंड सरकार ने 2024 की छुट्टी लिस्ट की जारी की अधिसूचना,2024 में छुट्टियों का गजब संयोग

x

Leave a Comment