Search
Close this search box.

PM MODI के झारखंड दौरा में बड़ा बदलाव,सुरक्षा को लेकर और होंगे कड़े इंतेजाम

Join Us On

PM MODI के झारखंड दौरा में बड़ा बदलाव,सुरक्षा को लेकर और होंगे कड़े इंतेजाम

PM MODI के झारखंड दौरा में बड़ा बदलाव,सुरक्षा को लेकर और होंगे कड़े इंतेजाम

राँची : PM MODI के झारखंड दौरा में बड़ा बदलाव होने की संभावना है। बदलाव होता है तो पीएम मोदी दो दिन झारखंड में रुकेंगे।

कार्यक्रम में बदलाव हुआ तो नए कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री 15 नवंबर की जगह 14 नवंबर को ही रांची आएंगे। पीएम 14 नवंबर को करीब 8 बजे विशेष विमान से रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पहुंचेंगे और इसके बाद वह राजभवन के लिए प्रस्थान करेंगे। जहां रात्रि में डिनर करेंगे और वहीं रात्रि विश्राम भी करेंगे। इसके बाद 15 नवंबर को खूंटी जाने से पहले प्रधानमंत्री रांची के जेल चौक स्थित बिरसा मुंडा संग्रहालय भी जायेंगे। और करीब 15 से 20 मिनट संग्रहलाय में समय व्यतीत करने के बाद प्रधानमंत्री बिरसा मुंडा के जन्मस्थली उलिहातू जाएंगे। इस संशोधित कार्यक्रम को लेकर रांची और खूंटी जिला प्रशासन के साथ-साथ राज्य के अन्य वरीय पदाधिकारी अब नये सिरे से तैयारियों में जुट गए हैं।

सुरक्षा के होंगे पुख्ता इंजाम

राजधानी रांची में पीएम मोदी के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से लेकर राजभवन तक सुरक्षा के पुख्ता इंजाम होंगे। इसे लेकर तैयारियां की जा रही है। बिरसा चौक से अरगोड़ा चौक तक सड़क के दोनों किनारे बैरिकेडिंग लगाए जा रहे है पीएम की सुरक्षा के मद्देनजर 14 नवंबर की सुबह से ही रोड के दोनों ओर के अधिकांश कट को बंद रहेंगे। वहीं 3000 से अधिक जवानों को अलग-अलग विंग से तुरंत रांची में रिपोर्ट करने कहा गया है। साथ ही 5 आईपीएस अफसर के साथ करीब आधा दर्जन डीएसपी को पीएम मोदी के एयरपोर्ट से राजभवन तक होने वाले रोड शो की सुरक्षा की जिम्मेदारी मिली है।

ये है पीएम का संभावित कार्यक्रम

14 नवंबर रात्रि 8 बजे प्रधानमंत्री का विशेष विमान से बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर आगमन होगा। इसके बाद 8 बजकर 10 मिनट पर एयरपोर्ट से राजभवन के लिए प्रस्थान करेंगे। 8 बजकर 30 मिनट पर उनका राजभवन में आगमन होगा और रात्रि का भोजन और विश्राम करेंगे। इसके अगले दिन 15 नवंबर को सुबह 9 बजकर 30 मिनट पर जेल चौक स्थित बिरसा मुंडा संग्रहालय जाएंगे। जहां प्रधानमंत्री करीब 15 मिनट से ज्यादा समय रुकेंगे और 10 बजकर 30 मिनट पर वे खूंटी स्थित बिरसा मुंडा की जन्मस्थली पर कार्यक्रम में प्रधानमंत्री हिस्सा लेंगे। और 11 बजकर 30 मिनट पर पीएम मोदी खूंटी में ही जनजातीय गौरव दिवस कार्यक्रम को सम्बोधित करेंगे।

बड़ी खबर : झारखंड सरकार ने 2024 की छुट्टी लिस्ट की जारी की अधिसूचना,2024 में छुट्टियों का गजब संयोग

x

Leave a Comment