Search
Close this search box.

पीएम मोदी झारखंड में रुकेंगे इतने घण्टे , पूरा शेड्यूल से समझे कार्यक्रम की रूप रेखा

Join Us On

पीएम मोदी झारखंड में रुकेंगे इतने घण्टे , पूरा शेड्यूल से समझे कार्यक्रम की रूप रेखा

पीएम मोदी झारखंड में रुकेंगे इतने घण्टे , पूरा शेड्यूल से समझे कार्यक्रम की रूप रेखा

पीएम नरेंद्र मोदी आगामी झारखंड स्थापना दिवस 15 नवंबर को झारखंड के खूंटी में आ रहे हैं। इसी दिन भगवान बिरसा का जन्मदिन भी है। औऱ इनके जन्मदिन को जनजातीय गौरव दिवस के रूप में पूरे देश मे मनाया जाता है।

पीएम मोदी इस दिन भगवान बिरसा के जन्मस्थल खूंटी जाएंगे और वहां लगभग 2.5 घंटे तक रहेंगे और विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

बीजेपी कार्यालय से मिल रही जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी 15 नवंबर को सुबह 10 बजे रांची एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे।
जहां से बिरसा की जन्मस्थली उलिहातू तक का सफर हेलीकॉप्टर से जाएंगे। ततपश्चात उलिहातू में वो बिरसा को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे एवं उनके वंशजों से मुलाकात करेंगे। उलिहातू के बाद मोदी खूंटी में जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

खूंटी में पीएम मोदी आदिवासी प्रदर्शनी में भी हिस्सा लेंगे और आदिवासी क्षेत्र में काम करने वाले लोगों से मुलाकात करेंगे। खूंटी में ही पीएम मोदी पीवीटीजी मिशन के तहत बनी शॉर्ट फिल्म एवं वेब पोर्टल का लाकार्पण करेंगे। पीएम के मोदी के प्रस्तावित कार्यक्रम के तहत कुछ योजनाओं का शिलान्यसास और उद्घाटन भी कर सकते हैं। उपरोक्त कार्यक्रमों के अलावा पीएम मोदी विकसित भारत यात्रा की आईसी वैन को भी रवाना करेंगे। इस दौरान उनके साथ झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा सहित अन्य भाजपाई भी शामिल रहेंगे।

पुनः साढ़े बारह बजे पीएम मोदी बिरसा एयरपोर्ट के लिए खूंटी से प्रस्थान करेंगे।

ये है शेड्यूल

राँची एयरपोर्ट पर उतरने के बाद 10:30 बजे हेलीकॉप्टर से उलिहातू के लिए रवाना होंगे, 11 बजे खूंटी में आयोजित कुछ कार्यक्रम में भाग लेंगे। इसके बाद 12 बजे पीएम खूंटी में जनसभा को संबोधित करेंगे। और ततपश्चात 12:30 बजे खूंटी से बिरसा एयरपोर्ट, रांची एयरपोर्ट के लिए प्रस्थान करेंगे।

बड़ी खबर : वर्ष 2024 में 33 सरकारी छुट्टी, झारखंड कैबिनेट बैठक में मिली स्वीकृति

x

Leave a Comment