Search
Close this search box.

कक्षा आठ की बोर्ड परीक्षा, 2024 को जैक सचिव ने जारी किया ये निर्देश

JAC board : इंटर आर्ट्स, सइन्स, कॉमर्स के 11 वीं का रजिस्ट्रेशन की तिथि बढ़ी, ये है अंतिम चांस

Join Us On

कक्षा आठ की बोर्ड परीक्षा, 2024 को जैक सचिव ने जारी किया ये निर्देश

JAC बोर्ड बड़ी खुशखबरी : अभ्यर्थी अब ऑनलाइन अपलोड कर सकेंगे डुप्लीकेट मार्कसीट और सर्टिफिकेट

झारखंड अधिविद्य परिषद, के सचिव ने आठवीं बोर्ड परीक्षा 2024 को लेकर सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी, सभी जिला शिक्षा अधीक्षक, झारखण्ड को निर्देश दी है

जारी निर्देश में कहा है कि कक्षा आठ की बोर्ड परीक्षा, 2024 के लिए पंजीयन सह परीक्षा आवेदन प्रपत्र ऑनलाइन आमंत्रित करने की कार्रवाई नवम्बर माह के प्रथम सप्ताह में प्रारम्भ की जायेगी। प्रक्रिया प्रारम्भ होने के पूर्व जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय द्वारा यह आवश्यक होगा कि अपने जिलान्तर्गत विद्यालयों की सूची (परिषद् द्वारा 06 अंकों वाली प्रदत्त कोड सहित) एवं उसमें अध्ययनरत् छात्र/छात्राओं की संख्या से संबंधित विवरणी अपने कार्यालय में संधारित कर ली जाय ताकि ऑनलाइन मांगी जानेवाली सूचनाएं, यथा- परीक्षा में सम्मिलित होनेवाले विद्यालयों के नाम उसमें अध्ययनरत् छात्र/छात्राओं की संख्या परीक्षा केन्द्र का नाम एवं उसके साथ विद्यालय का सम्बद्धन, आदि का ससमय संधारण किया जा सके।

साथ ही इस वर्ष से विद्यालय का यू-डाइस कोड एवं छात्र/छात्राओं का ई-विद्या वाहिनी छात्र आई०डी० का भी संधारण ऑनलाइन किया जाएगा।

इस बिन्दु को भी दृष्टिपथ रखते हुए सभी विद्यालयों को इससे संबंधित निदेश भी देने को कहा गया है। कक्षा आठ की परीक्षा, 2024 पंजीयन सह परीक्षा आवेदन प्रपत्र जमा करने के संदर्भ में आवश्यक कार्रवाई करना सुनिश्चित किया जाय।

बड़ी खबर : मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में झारखंड इंडस्ट्रियल एरिया डेवलपमेंट ऑथोरिटी (JIADA) के निदेशक मंडल की बारहवीं बैठक में कई प्रस्तावों पर मुहर

x

Leave a Comment