Search
Close this search box.

JSSC परीक्षा को बायकॉट करने वाले 16 परीक्षार्थियों पर केस दर्ज, अभी की बड़ी खबर

JSSC परीक्षा को बायकॉट करने वाले 16 परीक्षार्थियों पर केस दर्ज, अभी की बड़ी खबर

Join Us On

JSSC परीक्षा को बायकॉट करने वाले 16 परीक्षार्थियों पर केस दर्ज, अभी की बड़ी खबर

JSSC परीक्षा को बायकॉट करने वाले 16 परीक्षार्थियों पर केस दर्ज, अभी की बड़ी खबर

बीते 29 अक्टूबर को विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर JSSC द्वारा नगरपालिका सेवा संवर्ग 2023 की परीक्षा आयोजित हुई थी। इस दौरान कई केंद्रों में प्रश्न पत्र के सील टूटे होने को लेकर काफी हंगामा परीक्षार्थियों ने किया था। अब परीक्षा का बायकॉट करना 16 अभ्यर्थियों को महंगा पड़ता नजर आ रहा है ।

धनबाद के पुटकी सेंटर में परीक्षा दे रहे इन 16 अभ्यर्थियों के खिलाफ मुकदमा दायर की गई है। बतादें कि इस केंद्र पर कुछ अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया था उनको जो ओएमआर शीट दी गई है, उसमें ओएमआर अंकित नहीं है।

इधर विद्यालय प्रबंध का कहना है कि परीक्षार्थियों के सामने ही सील तोड़कर सभी को ओएमआर शीट का वितरण की गई है। परीक्षा में कुल 21 लोग परीक्षा दे रहे थे। विद्यालय प्रबंध के मुताबिक जिन परीक्षार्थियों को बिना ओएमआर की शीट मिली थी उसके बदले उनको दूसरी ओएमआर शीट भी दी गयी। फिर भी आरोपी 16 परीक्षार्थियों ने हंगामा करना जारी रखा जिसका अगुवाई कुमार चंद्रमोहन नाम का परीक्षार्थी द्वारा किया गया था।

परीक्षार्थियों ने लगाए थे ये आरोप


परीक्षार्थियों ने परीक्षा के दौरान JSSC के खिलाफ उग्र नारे नारे लगाये एवं आरोप लगाया कि परीक्षा के सवाल लीक हो गये हैं इसलिए परीक्षा को कैंसिल किया जाना चाहिए। और 16 परीक्षार्थियों ने इस परीक्षा का बहिष्कार कर दिया। उन्होंने परीक्षा के बहिष्कार के लिए दूसरे छात्रों को भी उकसाया था।

पुलिस को दिए आवेदन में प्राचार्य ने क्या लगाया आरोप

परीक्षा केंद्र के प्राचार्य राकेश कुमार सिन्हा ने पुलिस को दिए आवेदन में कहा है कि 21 परीक्षार्थी प्रथम पाली में सुबह 8 बजे से परीक्षा दे रहे थे। यह परीक्षा 10 बजे तक होनी थी। जिसमें 16 परीक्षार्थियों ने परीक्षा में बवाल काटा । इस दौरान कुमार चंद्रमोहन नाम के परीक्षार्थी ने अन्य परीक्षार्थियों को उकसाया और सरकारी काम में बाधा डाला। पुलिस ने इसी आरोप के आधार पर सभी 16 परीक्षार्थियों पर मुकदमा को दर्ज किया है।

इन परीक्षार्थियों पर मामला दर्ज

मामला दर्ज 16 परीक्षार्थियों में कुमार चंद्रमोहन, रविना कुमारी, कारू दास, गौरांग कुमार महथा, अंशु चंद्रवंशी, पंकज कुमार, निशा कुमारी, अजय शाह, सुनीता कुमारी, मुकेश कुमार दास, पवन कुमार संतोष प्रजापति, आशा कुमारी, चंद्रदेव पंडित, विनय कुमार यादव और आभा भारती का नाम शामिल है।

बड़ी खबर : झारखंड कैबिनेट की 3 को, उर्दू संस्कृत विद्यालयों सहित इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर

x

Leave a Comment