झारखंड के इन जिलों में कल दिखेगा बंगाल की खाड़ी में बन साइक्लोन का असर, होगी बारिश

झारखंड के कई जिलों में बारिश को लेकर मौसन विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

Join Us On

झारखंड के इन जिलों में कल दिखेगा बंगाल की खाड़ी में बन साइक्लोन का असर, होगी बारिश

झारखंड के इन जिलों में कल दिखेगा बंगाल की खाड़ी में बन साइक्लोन का असर, होगी बारिश

बंगाल की खाड़ी में साइक्लोन के बनने से मंगलवार से झारखंड के कई जिलों में इसका असर दिख सकता है। मौसम केंद्र के पूर्वानुमान की माने तो सोमवार और मंगलवार को राजधानी राँची के अलावे कई जिलों में भी असर दिख सकता है।

सोमवार के शाम से आकाश में बादल छाये रहने की संभावना मौसम विभाग ने ब्यक्त की है। मौसम विभाग ने 24 अक्तूबर को हल्के दर्जे की बारिश झारखंड के कई जिलों में होने की संभावना जताई है। वहीं 25 अक्तूबर से मौसम के साफ तथा शुष्क होने का अनुमान है। इस दौरान तापमान भी गिरावट की संभावना ब्यक्त की गई हैम जिससे राज्य के कई जिलों में आकाश में बादल छाये रह सकते हैं।

मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान में कहा गया है कि साइक्लोन निर्माण का विशेषकर ओडिशा एवं प बंगाल से सटे जिलों में विशेष असर देखने को मिलेगा। इसका आंशिक असर मध्य हिस्से में भी देखने को मिलेगा।

मौसम केंद्र, दिल्ली के महानिदेशक ने बताया कि मध्य बंगाल की खाड़ी में एक निम्न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। जो उत्तर-पश्चिमी की ओर जा रहा है । अभी पारादीप से 550 किमी दक्षिण में है और दीघा से करीब 70 किमी दक्षिण में है । अगले 12 घंटे में पश्चिम की ओर बढ़ेगा। उसके बाद उत्तर-पूर्व दिशा की ओर बढ़ सकता है जिसकी गति 70 किमी प्रति घंटे तक हो सकती है। इसे एक मध्यम दर्जे का साइक्लोन कहा जा सकता है।यह बांग्लादेश एवं प बंगाल की ओर जायेगा। जिसका असर से देश के पूर्वी हिस्से में ज्यादा असर रहेगा।

बड़ी खबर : झारखंड के इस जिले में 226 रिक्त पदों पर चौकीदार की निकली सीधी भर्ती

x

Leave a Comment