Search
Close this search box.

बराकर नदी में छह बच्ची डूबी,तीन को साहिल ने बचाया ,एक का मिला शव, दो का खोज जारी

Join Us On

बराकर नदी में छह बच्ची डूबी,तीन को साहिल ने बचाया ,एक का मिला शव, दो का खोज जारी

बराकर नदी में छह बच्ची डूबी,तीन को साहिल ने बचाया ,एक का मिला शव, दो का खोज जारी

चौपारण : प्रखण्ड के लिए मंगलवार का दिन काफी अशुभ रहा। जहां भाई की लंबी उम्र के लिए करमा कर करम डाल बहाने गई छह बच्ची नदी में डूब गई। जिसमें तीन की जान वहाँ मछली मार रहे एक मछुवारे ने बचाया वहीं तीन बच्ची नदी के तेज धार में बह गई। जिसमें काफी खोजबीन के बाद एक बच्ची का शव मिल मिला। वहीं देर शाम तक चयकला व स्थानीय गोताखोरों की टीम दो बच्ची को खोज रहे थे।

कैसे घटी घटना

यह ह्रदय विदारक घटना बच्छई पंचायत के ग्राम ओबरा में घटी है। परिजनों ने बताया कि मंगलवार की सुबह आठ बजे गांव के कुछ बच्चियों के साथ पास में ही स्तिथ बराकर नदी में करम का डाल बहाने गई थी। जिसमे कुछ बच्ची बहाकर वापस लौट गई वहीं कुछ बच्ची नहाने के लिए नदी में उतर गई। जिसमें छह बच्ची नदी के तेज धार में डूबने लगी।

यह देख वहीं पास में मछली मार रहा दिव्यांग साहिल शाह पिता वाजूद्दीन ग्राम चयकला ने तीन बच्चियों को बचाने में कामयाब रहा और तीन बच्ची नदी के तेज धार में बह गई। जिसके बाद वहां मौजूद लोगों ने उनके परिजनों व आसपास के लोगों को खबर किया। जिसके बाद यह खबर पूरे क्षेत्र में आग की तरह फैल गई।

बराकर नदी में छह

घटना की खबर सुनकर बरही विधायक उमाशंकर अकेला, एसडीओ पुनम कुजुर, डीएसपी नाजिर अख्तर, टीएसएस सुप्रीमो अरुण साहु,भाजपा नेता अर्जुन साहु, समाजसेवी भुनेश्वर यादव, जेएमएम नेता बिनोद विश्वकर्मा, राजेन्द्र चंद्रवंशी, रामलखन राणा, सहदेव यादव, सुधीर कौशल सहित सैकड़ों लोग घटना स्थल पर पहुंचे और परिजनों को ढांढस बढ़ाया।

वहीं चयकला व कोयली के गोताखोरो ने काफी मशक्कत के बाद दोपहर के करीब एक बच्ची के शव को बरामद किया। शव की पहचान दिव्या कुमारी ( 9 वर्ष ) पिता सतेंद्र यादव के रूप में हुआ। वहीं खबर लिखे जाने तक सपना कुमारी पिता सुरेंद्र यादव , सरस्वती कुमारी पिता नारायण राणा का खोजबीन जारी था। इधर घटना के बाद पूरे क्षेत्र में शोक की लहर है और परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है।

बड़ी खबर : झारखंड के लातेहार में ट्रेन में डकैती,इतनी संख्या में  डकैतो ने की कई राउंड फायरिंग,यात्रियों को जमकर लुटा और पीटा भी

x

Leave a Comment