Search
Close this search box.

हजारीबाग में यहां बिक रहा था पानी मिलावट वाला पेट्रोल,एक लीटर पेट्रोल में नीकला 750 मी.ली पानी

Join Us On

हजारीबाग में यहां बिक रहा था पानी मिलावट वाला पेट्रोल,एक लीटर पेट्रोल में नीकला 750 मी.ली पानी

हजारीबाग में यहां बिक रहा था पानी मिलावट वाला पेट्रोल,एक लीटर पेट्रोल में नीकला 750 मी.ली पानी

उपभोक्ताओं ने पेट्रोल टंकी मलिक के विरुद्ध करवाई की मांग की

हजारीबाग के बड़कागांव में रक्षाबंधन के दिन जहां लोग राखी बंधन में मशगुल थें वहीं उरीमारी रोड़ स्थित नयाटांड़ में गुड़ लक फ्यूल सेंटर के द्वारा भारत पेट्रोलियम का पेट्रोल के साथ पानी मिलाकर बेचने का मामला सामने आया।

गुरुवार दोपहर 3.00 बजे के बाद गुड़ लक फ्यूल सेंटर से पेट्रोल भरवाने दो पहिया तथा चार पहिया वाहन में पेट्रोल भरवाने पर पेट्रोल के जगह पानी मिलावट पेट्रोल मिल रहा था। जिससे सभी लोगों का गाड़ी बंद व ख़राब होने लगा। जिससे रक्षाबंधन के अवसर पर आवागमन करने वाले लोगों के लिए बाधक सिद्ध हुई।

मिलावट पेट्रोल लगभग दोपहर 3.00 बजे के बाद और शाम के 6.30 बजे तक बिकता रहा, उपभोक्ताओं के द्वारा विरोध करने पर पानी मिलावट पेट्रोल बेचना बंद किया। एक लीटर पेट्रोल भरवाने पर 750 मी.ली.पानी तथा 250 मी.ली. पेट्रोल मिल रहा था। जिससे उपभोक्ताओं हंगामा करने लगे जिसके बाद उपभोक्ताओं ने बड़कागांव पुलिस तथा स्थानीय पत्रकार को सूचना दी। सूचना उपरांत बड़कागांव पुलिस दल-बल के साथ नयाटांड़ गुड़ लक फ्यूल सेंटर पहुंचा तथा उपभोक्ताओं के समस्याओं से अवगत हुए,और एक लीटर के खाली बोतल में पेट्रोल भरवाने पर आधे बोतल से ज्यादा पानी तथा आधे बोतल से कम पेट्रोल मिला।

वहीं टंकी मालिक के द्वारा मामला को दबाने के लिए उपभोक्ताओं को पैसा देकर तथा ख़राब गाड़ी ठीक करके मामले को दबाने का प्रयास किया गया। वहीं इस मामले पर पेट्रोल टंकी के मैनेजर केदार ठाकुर से पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि लीकेज के कारण टंकी में पानी भर आया था।

बताते चलें कि इस मामले का 24 घंटे से ज्यादा समय गुजर जाने के बाद भी स्थानीय प्रशासन व भारत पैट्रोलियम के पदाधिकारियों के द्वारा किसी तरह का कोई करवाई नहीं हुई है। जिससे स्थानीय उपभोक्ताओं में भारी आक्रोश है।

बड़ी खबर : झारखंड हाईकोर्ट ने सरकार के इस आदेश पर लगाई रोक समाप्त नहीं होगी सैप पुलिस कर्मियों की सेवा

x

Leave a Comment