Search
Close this search box.

चौपारण के इस मुखिया पर गम्भीर आरोप, महिलाओं ने NHAI कार्य को कराया ठप, यहां के डीलर पर फूटा गुस्सा सहित चार खबर एक साथ

Join Us On

चौपारण के इस मुखिया पर गम्भीर आरोप, महिलाओं ने NHAI कार्य को कराया ठप, यहां के डीलर पर फूटा गुस्सा सहित चार खबर एक साथ

 

चौपारण : प्रखण्ड की दिनभर की बड़ी खबर एक साथ पढें।

डीलर द्वारा राशन कटौती और दो माह से राशन नहीं मिलने से लाभुको का फूटा गुस्सा, किया हंगामा

चौपारण के इस मुखिया

मामला चौपारण प्रखण्ड के डेबो पंचायत का है जहां का डीलर गिरजा राम पर ग्रामीणों ने जुलाई और अगस्त माह में लगभग आधा राशनकार्डधारियों को राशन न मिलने और प्रत्येक माह में प्रत्येक राशन कार्डधारको से 2 किलोग्राम राशन कम देने का आरोप लगाते हुए जमकर बवाल काटा औऱ इसकी शिकायत ग्रामीणों ने मुखिया सरिता देवी व पंचायत समिति द्रोपदी देवी से की। जिसके बाद ग्रामीणों के साथ साथ मुखिया के हस्ताक्षर के साथ इसकी शिकायत एमओ और जिला आपूर्ति पदाधिकारी से भी की।

लाभुकों ने आवेदन में लिखा है कि जुलाई माह मे लगभग आधा राशन कार्डधारियो को राशन समय पर नहीं मिला । पर्ची भी नहीं दिया जाता है और मांगने पर टाल मटोल गिरजा राम के द्वारा आज आव कल आव कहकर समय बिता देते हैं और बाद मे बोलते हैं कि राशन खत्म हो चुका है जिसके कारण राशन नहीं मिलता है और वहीं अगस्त माह में भी राशन कुछ काट के देने की बात डीलर कह रहे हैं।

वहीं ग्रामीणों ने डीलर पर यह भी आरोप लगाया कि प्रखण्ड से मिलने वाला अच्छा राशन बनिया को दे देते है और वहां से खराब लगभग सड़ा हुआ राशन लाके कार्डधारियों के बीच वितरण करते हैं। साथ ही साथ दो माह का राशन न मिलने के कारण भूखमरी की स्तिथि बनी हुई है। मुखिया सरिता देवी , पंचायत समिति द्रोपदी देवी, वार्ड सदस्य रतन कुमार वर्मा सहित सभी लाभुकों ने इसकी जांच करते हुए डीलर पर कार्रवाई करने की मांग की है।

पंचायत समिति की बैठक में उठी प्रखंड की कई ज्वलंत मुद्दे

चौपारण के इस मुखिया

चौपारण: प्रखंड कार्यालय के सभागार में पंचायत समिति की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख पूर्णिमा देवी ने की व संचालन बीडीओ सह सीओ प्रेमचंद सिन्हा ने किया। पूर्व की बैठक में उठाए गए मुद्दों का समीक्षा करते हुए। अधिकारियों ने विभागवार जानकारी दिया। वहीं पंचायत समिति सदस्य जनार्दन सिंह ने कहा थाना से पंचायत समिति सदस्यों को किसी प्रकार की सूचना नहीं दी जाती है। मुखिया सह मनोनीत सदस्य मंजू देवी ने कहा करमा पंचायत में बड़ा आयुष्मान हॉस्पिटल बना है।लेकिन अस्पताल चिकित्सक विहीन है।

पंचायत समिति सदस्य ने कहा कि भटबिगहा में 11000 वोल्ट और एलटी लाइन का तार एक पोल में है जो जो गांव के बीच से गया है। तार और पोल जर्जर हो गया है जिसे गांव के बाहर से तार और पोल को लगाया जाय।

पंचायत समिति सदस्य विकास रजक ने कहा कि बेलाही पंचायत में लिंपी बीमारी से पशु मर रहें हैं।बेलाही समेत पूरे प्रखंड में जल्द टीकाकरण करवाया जाय।

पंचायत समिति सदस्य विजय मधेशिया ने कहा कि सिंघरावां पंचायत में मुखिया और भेंडर के मिलीभगत से लीपापोती कर शोख्ता गड्ढा का घटिया निर्माण कार्य किया जा रहा है। भौतिक रूप से जांच कर करवाई हो।

सांसद प्रतिनिधि मुकुंद साव ने कहा कि अंचल कार्यालय में तीन हल्का कर्मचारी के सहारे अंचल कार्यालय चल रही है।जिले से चौपारण प्रखंड में हल्का कर्मचारी की संख्या बढ़ाई जाए।

प्रमुख पूर्णिमा देवी ने कहा कि पंचायत समिति की योजना पांच लाख तक किया जाय।

उपप्रमुख प्रीति कुमारी ने कही प्रमुख – उपप्रमुख समेत सभी पंचायत समिति सदस्यों का सामूहिक नेम बोर्ड प्रखंड कार्यालय में लगाया जाय।

बैठक के अंत में बीडीओ और सभी विभाग के अधिकारियों ने प्रमुख,उपप्रमुख व पंचायत समिति सदस्यों के साथ सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का प्रखंड कार्यालय में लगे होल्डिंग पर विस्तार से योजना की जानकारी दी।

बैठक में प्रमुख पूर्णिमा देवी, उपप्रमुख प्रीति कुमारी, बीडीओ प्रेमचंद सिन्हा, सभी विभागों के अधिकारी, सांसद प्रतिनिधि मुकुंद साव, विधायक प्रतिनिधि रेवाली पासवान, पंचायत समिति सदस्य विकास रजक, खुशबू कुमारी, युगल ठाकुर, कैलाश भुईयां,बेबी देवी, जनार्दन सिंह, विजय मधेशिया, मनोज दास, मुकेश नायक,काजल देवी, अशोक यादव,रेखा देवी, मुखिया सह मनोनीत सदस्य गनौरी दांगी, सुनीता देवी,मंजू देवी समेत सभी पंचायत समिति सदस्य उपस्थित थे।

महिला मंडल की महिलाओं व ग्रामीणों ने एनएचएआई का कार्य को किया ठप

चौपारण के इस मुखिया पर गम्भीर आरोप, महिलाओं ने NHAI कार्य को कराया ठप, यहां के डीलर पर फूटा गुस्सा सहित चार खबर एक साथ

प्रखंड के सिंघरावां पंचायत अंतर्गत सिंघरावां में सिक्स लेन सड़क चौड़ीकरण में दुर्गा मंदिर स्थित कैटल अंडरपास बनाने की मांग को लेकर मंगलवार को महिला मंडल की महिलाओं व ग्रामीणों ने एनएचएआई कि मनमानी को लेकर दुर्गा मंदिर स्थित निर्माण कार्य का विरोध करते हुए एनएचएआई का कार्य को ठप कराया गया।
सिंघरावां में दुर्गा मंदिर स्थित कैटल अंडर पास बनाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने माननीय सांसद माननीय विधायक, उपायुक्त हजारीबाग, एनएचएआई परियोजना निदेशक हजारीबाग को पूर्व में ज्ञापन सौंपकर कैटल अंडर पास का निर्माण का मांग किया गया था लेकिन ग्रामीणों का मांग को नहीं सुनी गई। एनएचएआई की मनमानी को लेकर ग्रामीण व महिला मंडल की महिलाओं ने एकजुट होकर कड़ा विरोध करते हुए निर्माण कार्य को ठप कराया। और चेतावनी देते हुए कहा गया जब तक कैटल अंडर पास नहीं बनाया जाएगा तब तक एनएचएआई का निर्माण कार्य नहीं होने दिया जायेगा। महिलाओ ने कही सिंघरावां में सड़क के दोनों ओर घनी आबादी निवास करती हैं।हम ग्रामीणों के बच्चे सड़क पार कर उच्च विद्यालय , सरकारी विद्यालय, तथा कई निजी विघालय के छात्र आते – जाते हैं । इसके साथ ही साप्ताहिक बाजार, कृषि कार्य व मंदिर सड़क पार कर आना जाना होता है। इसी को लेकर हम सभी का एक सूत्री मांग है दुर्गा मंदिर स्थित कैटल अंडरपास निर्माण कार्य हो। सड़क निर्माण कंपनी के लोगों को चेतावनी देते हुए कहा गया पहले कैटल अंडर बनायें उसके बाद सड़क निर्माण का कार्य करें। उपस्थित लोगों ने नारेबाजी करते हुए कहा कि अगर विभाग इस पर कोई निर्णय नहीं लिया तो जल्द उग्र होकर आंदोलन के साथ धरने पर बैठेंगे। इस मौके पर महिला समूह समेत सैकड़ों की संख्या में सिंघरावां के ग्रामीण मौजूद थे।

गंगाआहार में 15 दिवसीय फुटबॉल प्रतियोगिता सम्पन्न, पूर्व विधायक ने विजेता उप विजेता को किया पुरुस्कृत

चौपारण के इस मुखिया
चौपारण : जगदीशपुर पंचायत के गंगा क्लब गंगाआहार में आयोजित 15 दिवसीय फुटबॉल प्रतियोगिता का रंगारंग समापन हुवा। बतौर मुख्यातिथि बरही के पूर्व विधायक मनोज कुमार यादव व विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रमुख प्रतिनिधि उदय राणा, स्थानीय मुखिया सुनीता देवी सहित अन्य। खिताबी भिंड़त कंचनपुर बनाम हजारीधमना के बीच खेला गया। रोमांचक मुकाबले में कंचनपुर की टीम ने हजारीधमना को 1 – 0 से पराजित कर खिताब पर कब्जा जमाया। खिलाड़ियो को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक ने कहा कि खेल मानव जीवन का अभिन्न अंग है। शारीरिक व स्वस्थ शरीर और दिमाग काे विकसित करने के लिए खेल महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। प्रमुख प्रतिनिधि ने विजेता टीम को बधाई व उपविजेता टीम को भविष्य की शुभकामनाएं दिया। मुखिया सुनीता देवी ने भव्य आयोजन के लिए गंगाआहार के आयोजकों को बधाई दिया। इससे पूर्व आयोजको ने अतिथियों को भगवा वस्त्र देकर समान्नित किया गया। प्लेयर ऑफ द सीरीज कंचनपुर के राजेन्द्र यादव को पुरस्कृत किया गया। मौके पर सांसद प्रतिनिधि राजेन्द्र चनद्रवंशी, विहिप नेता गुरुदेव गुप्ता, मुखिया प्रतिनिधि प्रमेश्वर साहू, समिति सदस्य युगल ठाकुर, पाण्डेयबारा पैक्स अध्यक्ष अशोक सिंह, वार्ड सदस्य रामाधीन तुरी, उपमुखिया प्रतिनिधि बिरेन्द्र सिंह खेरवार, समाजसेवी नौसाद खान, जगदीश यादव, अशोक प्रजापति, बैजनाथ ठाकुर, डॉ बीके यादव, प्रवीण भारती, प्रेम यादव, ब्यास यादव, राजकुमार रवीदास, कपिल साव। प्रतियोगिता को सफल बनाने में आयोजन समिति अध्यक्ष प्रभु चनद्रवंशी, सचिव विशाल गुप्ता, सदस्य राजदेव साव, बच्चू राम, महेंद्र साव, अर्जुन गिरी, बिरजू चनद्रवंशी, धर्मेंद्र राणा, राजेन्द्र राणा, दामोदर साव, दयानंद साव, जगदीश सिंह, रामेश्वर सिंह, अनिल सिंह, आदि ने महती भूमिका निभाया।

बड़ी खबर : झारखंड मैट्रिक, इंटर, मध्यमा व मदरसा 2023 के टॉप थ्री टॉपर्स को इस दिन मिलेगा नगद पुरस्कार

x

Leave a Comment