Search
Close this search box.

झारखंड पुलिस को मिली बड़ी खुशखबरी : पुलिसकर्मियों की मौत पर परिजनों को मिलेगा 50 लाख से 1 करोड़ रुपये तक का मुआवजा.

Join Us On

झारखंड पुलिस को मिली बड़ी खुशखबरी : पुलिसकर्मियों की मौत पर परिजनों को मिलेगा 50 लाख से 1 करोड़ रुपये तक का मुआवजा.झारखंड पुलिस को मिली बड़ी खुशखबरी : पुलिसकर्मियों की मौत पर परिजनों को मिलेगा 50 लाख से 1 करोड़ रुपये तक का मुआवजा.

रांची: रांची स्थित झारखंड पुलिस मुख्यालय के सभागार में झारखंड पुलिस महानिदेशक की उपस्थिति में झारखंड पुलिस और भारतीय स्टेट बैंक के बीच पुलिस वेतन पैकेज पर एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किये गये.

इस समझौता ज्ञापन में आईजी बजट डाॅ. डीजीपी झारखंड की ओर से शम्स तबरेज़ और भारतीय स्टेट बैंक की ओर से रांची क्षेत्र कार्यालय के डीजीएम देवेश मित्तल ने समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए और इसे एक दूसरे को सूचित किया।

पुलिस अधिकारियों को पुलिस वेतन पैकेज से सेवाएं प्रदान की जाती हैं जैसे: बी. 50 लाख की राशि में व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा, कुल स्थायी विकलांगता के लिए 50 लाख, आंशिक स्थायी विकलांगता के लिए 30 लाख और परिवहन के दौरान दुर्घटना के लिए 0.1 करोड़ रुपये, आश्रित बच्चे किसी दुर्घटना के परिणामस्वरूप मृत्यु होने पर. शर्त है कि उच्च शिक्षा के लिए बीमा राशि 10 लाख और अविवाहित लड़कियों की शादी के लिए अधिकतम 10 लाख है।

नक्सली हिंसा या उग्रवादियों एवं अपराधियों द्वारा घात लगाकर किये गये हमले में मारे गये शहीदों के परिजनों को 10 लाख का अतिरिक्त भत्ता प्रदान किया गया।

इस समझौता ज्ञापन के हिस्से के रूप में, भारतीय स्टेट बैंक की ओर से सभी पुलिस अधिकारियों को रुपे प्लेटिनम कार्ड उपलब्ध कराया जाएगा। यह दुर्घटना मृत्यु आदि के मामले में 10 लाख का अतिरिक्त बीमा कवरेज है। ये सभी बीमा विकल्प खाताधारक को भारतीय स्टेट बैंक द्वारा पुलिस वेतन पैकेज के हिस्से के रूप में निःशुल्क प्रदान किए जाते हैं।

इस मौके पर झारखंड पुलिस की ओर से आईजी मुख्यालय मुरारी लाल मीना, एडीजी डाॅ. कर्मचारी: अनुपू विजया लक्ष्मी, आईजी बजट डॉ. भारतीय स्टेट बैंक की ओर से देवेश मित्तल, रांची क्षेत्र के क्षेत्रीय प्रबंधक आलोक रंजन और कॉर्पोरेट अफेयर्स मैनेजर पेरोल विकाश कुमार पांडे शामिल हुए।

बड़ी खबर : JPSC : झारखंड में सिविल जज के 138 पदों पर निकली वैकेंसी

x

Leave a Comment