Search
Close this search box.

चतरा के बीईईओ ने दी आत्मदाह दी चेतावनी, एक कर्मी कर रहा परेशान

चतरा के बीईईओ ने दी आत्मदाह दी चेतावनी

Join Us On

चतरा के बीईईओ ने दी आत्मदाह दी चेतावनी

चतरा के बीईईओ ने दी आत्मदाह दी चेतावनी

चतरा जिले के हंटरगंज प्रखंड के प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी (बीईईओ ) कानन कुमार पात्र ने आत्मदाह की चेतावनी दी है। वे शिक्षा विभाग के एक कर्मी से इतने आहत हैं कि उन्होंने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कार्यालय के समक्ष ही आत्मदाह करने का निर्णय लिया है। इस संदर्भ में बीईईओ ने डीएसई को एक पत्र लिखकर कहा है कि वे हंटरगंज के साथ प्रतापपुर एवं कुंदा के शिक्षा प्रसार पदाधिकारी के प्रभार में कार्य संपादित कर रहा हूं।

और जिला शिक्षा अधीक्षक कार्यालय चतरा के प्रधान लिपिक आनंद मोहन पांडेय द्वारा मोबाइल पर मां को लगाकर गाली दी गई है। इसके पहले भी व्हाट्सएप के माध्यम से उन्होंने गाली गलौज लिखकर भेजा था। जिसकी शिकायत डीएसई से की गई थी।

उन्होंने जिले के वरीय पदाधिकारियों के अलावा राज्य मुख्यालय को भी इसकी सूचना पत्र के माध्यम से दी है। कहा गया है कि इस मामले में अविलंब इसकी जांच कराकर पांडेय जी ऊपर विधिसम्मत कार्रवाई की जाए । यदि जांच करा कर कार्रवाई नहीं होती है तो आगामी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर डीएसई कार्यालय के समक्ष आत्मदाह करने के लिये मजबूर हो जाउंगा।

12 प्रखंडों में बने नए बीडीओ चार ईई को भी जिम्मेवारी

राज्य के 12 प्रखंडों के बीडीओ का भी तबादला किया गया है। इनमें चार कार्यपालक दंडाधिकारियों को बीडीओ के पद पर पदस्थापित किया है। जिस संबंध में ग्रामीण विकास विभाग के द्वारा  आधिसूचना जारी कर दिया गया है।

अधिसूचना के अनुसार कार्मिक विभाग की ओर से जारी स्थायी आदेश के आलोक में वैसे प्रखंड जहां बीडीओ पदस्थापित नहीं हैं, वहां कार्यरत सीओ को बीडीओ की शक्ति नियमित बीडीओ के पदस्थापन तक प्रदान की जाती है।

जिन प्रखंड में सीओ के पद रिक्त हैं, उनमें बीडीओ ही सीओ के दायित्व का निर्वहन करेंगे। अधिसूचना तत्काल प्रभाव से लागू कर दी गई है।

कहां के बीडीओ किन्हें बनाया गया राम गोपाल पांडेय बसिया गुमला, दिनेश कुमार घाघरा गुमला, मनोज कुमार गुप्ता पतरातु रामगढ़, इंद्रलाल ओहदार निरसा धनबाद, संजय कुमार शांडिल्य कामडारा गुमला, रमेश कुमार यादव नावाडीह बोकारो, चंदन सिंह बगोदर गिरिडीह, विकास राय पेशरार लोहरदगा। वहीं कार्यपालक दंडाधिकार देवेंद्र कुमार दास, निशा कुमारी , मनोज मरांडी, कुमार बंधु कच्छप देवरी गिरिडीह

बड़ी खबर : झारखंड ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन सोसायटी में ऑफिसर पदों पर भर्ती 2023 

x

Leave a Comment