Search
Close this search box.

जाति प्रमाण पत्र को लेकर झारखंड सरकार का नया निर्देश, 15 अगस्त तक

जाति प्रमाण पत्र को लेकर सरकार की बड़ी तैयारी, शिविर लगाकर मिलेगा ऑन द स्पॉट

Join Us On

जाति प्रमाण पत्र को लेकर झारखंड सरकार का नया निर्देश, 15 अगस्त तक

जाति प्रमाण पत्र को लेकर झारखंड सरकार का नया निर्देश, 15 अगस्त तक

जाति प्रमाणपत्र को लेकर झारखंड सरकार का नया नीर्देश के मुताबिक झारखंड में पहली से 12वीं कक्षा में पढ़ने वाले सभी छात्र-छात्राओं का जाति प्रमाण पत्र तैयार की जाएगी।

सरकार ने स्कूल स्तर पर ही एक बार जाति प्रमाणपत्र तैयार करने का निर्णय लिया है। ताकि बाद में इससे लिए बार-बार छात्रों को परेशानी नहीं उठानी पड़े।

मुख्यमंत्री ने 15 अगस्त तक इस कार्य को करने का समय दी है। पहली से 12वीं कक्षा में पढ़ने वाले सभी छात्र-छात्राओं का जाति प्रमाणपत्र 15 अगस्त तक हर हाल में बना लेना होगा और इसका वितरण भी 15 अगस्त तक छात्र-छात्राओं के बीच किया जाना है।

पूर्व में 1 सितंबर 2022 से 15 सितंबर तक जाति प्रमाणपत्र का निर्माण किया गया था एवं 16 सितंबर को इसका वितरण विद्यार्थियों के बीच किया गया था। हालांकि इस दौरान भी सभी छात्र-छात्राओं का प्रमाण पत्र नहीं बन पाया था।

नए नामांकित बच्चों का भी बनेगा प्रमाण पत्र

नए नामांकित छात्र-छात्राओं का भी इस साल जाति प्रमाणपत्र बनाने का नीर्देश दिया गया है। इसके लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के निर्देश पर सभी जिलों को 15 अगस्त तक इसकी कार्रवाई पूरी करने का निर्देश दी गई है।

पहली से 8वीं और 9वीं से 12वीं के कितने छात्र नामांकित हैं जिनका जाति प्रमाणपत्र बनाना है। सभी जिलों से इसकी रिपोर्ट मांगी गई है कि इनमें से कितने का जाति प्रमाण पत्र निर्गत किया गया और कितनों का जारी होना रह गया है।

बड़ी खबर : झारखंड कैबिनेट की बैठक में हुआ ये बदलाव,सीधी भर्ती नियम – 9 (क) न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता में संशोधन सहित इस पर मुहर

x

Leave a Comment