Search
Close this search box.

युवाओं के लिए निःशुल्क जॉब ओरिएंटेड कोर्स- ऑफिस मैनेजमेंट, आर्क वेल्डिंग और गैस वेल्डिंग

युवाओं के लिए निःशुल्क जॉब ओरिएंटेड कोर्स- ऑफिस मैनेजमेंट, आर्क वेल्डिंग और गैस वेल्डिंग

Join Us On

युवाओं के लिए निःशुल्क जॉब ओरिएंटेड कोर्स- ऑफिस मैनेजमेंट, आर्क वेल्डिंग और गैस वेल्डिंग

युवाओं के लिए निःशुल्क जॉब ओरिएंटेड कोर्स- ऑफिस मैनेजमेंट, आर्क वेल्डिंग और गैस वेल्डिंग

युवा अपनी स्किल का विकास कर सकते हैं और रोजगार पा सकते हैं। इसके नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ एडवांस्ड मैन्युफैक्चरिंग टेक्नोलॉजी, एनआईएएमटी रांची, झारखंड गवर्नमेंट टूलरूम रांची आदि संस्थानों में निःशुल्क सर्टिफिकेट कोर्स व ट्रेनिंग प्रोग्राम शुरू की जा जा रहा है। इसके साथ ही स्वरोजगार व रोजगार प्राप्त करने में सहयोग मिलेगा। यह कोर्स एक माह से लेकर 6 माह तक की अवधि के होंगे। कुछ जगहों पर रहने एवं खाने की व्यवस्था भी निःशुल्क है।

10वीं व 12वीं पास युवाओ के लिए सुनहरा अवसर

झारखंड गवर्नमेंट टूलरूम राँची के प्रिंसिपल एमके गुप्ता ने जानकारी दी है कि इस प्रकार के निःशुल्क कोर्स के माध्यम से 10वीं व 12वीं पास युवा अपनी स्किल का विकास कर बेहतर जॉब प्राप्त कर सकेंगे।

बड़ी खबर :छात्रा के साथ मोबाइल पर अश्लील चैट करते पकड़ा गया शिक्षक, गिरफ्तार

झारखंड गवर्नमेंट टूलरूम ट्रेनिंग के साथ रहना- खाना भी निःशुल्क, आवेदन 31 जुलाई तक

झारखंड गवर्नमेंट टूलरूम रांची में आर्क वेल्डिंग एंड गैस वेल्डिंग टेक्निक पर निःशुल्क ट्रेनिंग प्रोग्राम शुरू किया जा रहा है। यह तीन माह की अवधि की होगी। जिसमें 10वीं पास अभ्यर्थी में आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी की उम्र 18 वर्ष से ज्यादा होनी चाहिए। इसमें पूरी प्रशिक्षण प्रक्रिया निःशुल्क है। साथ ही रहने-खाने की भी व्यवस्था निःशुल्क है। ट्रेनिंग करने के बाद अभ्यर्थियों को रोजगार प्राप्त करने में भी संस्थान की ओर से सहयोग किया जाएगा। इसमें 31 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं। वहीं रामकृष्ण मिशन आश्रम, रांची के कृषि विज्ञान केंद्र में एक सप्ताह से लेकर 90 दिन तक का ट्रेनिंग प्रोग्राम आयोजित किया जाता है। जिसमें मशरूम पालन, गो पालन, मछली पालन, जैविक खेती, मिट्टी प्रबंधन, मधुमक्खी पालन आदि विषयों पर समय-समय पर निःशुल्क ट्रेनिंग दी जाती है। कृषि विज्ञान केंद्र के सीनियर साइंटिस्ट डॉ. अजीत सिंह ने बताया कि आने वाले समय में एग्रीकल्चर स्किल काउंसिल के सहयोग से बागवानी, जैविक खेती, मधुमक्खी पालन पर ट्रेनिंग प्रोग्राम शुरू किया जाएगा।

एनआईएएमटी : ऑफिस मैनेजमेंट व एंटरप्रेन्योरशिप स्किल के लिए आवेदन 14 तक

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ एडवांस्ड मैन्युफैक्चरिंग टेक्नोलॉजी, एनआईएएमटी रांची के वीमेन टेक्नोलॉजी पार्क के अंतर्गत ऑफिस मैनेजमेंट व एंटरप्रेन्योरशिप स्किल पर निःशुल्क ट्रेनिंग प्रोग्राम शुरू होने वाला है। जो 6 माह के अवधि का होगा। इसमें महिला अभ्यर्थियों को प्राथमिकता दी जाएगी। इसके लिए 14 अगस्त तक रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे। 22 अगस्त से ट्रेनिंग प्रोग्राम की शुरूआत होगी। 12वीं, आईटीआई व डिप्लोमा ( एक से दो साल का ऑफिस एक्सपीरियंस) करने वाले आवेदन कर सकते हैं। वहीं ग्रेजुएशन करने वालों के लिए एक्सपीरियंस की आवश्यकता नहीं है। संस्थान की वेबसाइट से आवेदन लिंक प्राप्त कर सकते हैं।

बड़ी खबर : झारखंड पुलिस अब बजाएगी शादी एवं अन्य कार्यक्रमों में बैंड बाजा,ऐसे कर सकते हैं बुकिंग

x

Leave a Comment