Search
Close this search box.

डुमरी उपचुनाव में युवा चेहरे की बदलाव से जीत की उम्मीद, भाजपा,झामुमो

डुमरी उपचुनाव में युवा चेहरे की बदलाव से जीत की उम्मीद, भाजपा,झामुमो

Join Us On

डुमरी उपचुनाव में युवा चेहरे की बदलाव से जीत की उम्मीद, भाजपा,झामुमो

डुमरी उपचुनाव में युवा चेहरे की बदलाव से जीत की उम्मीद, भाजपा,झामुमो

युवाओं को आकर्षित कराने के लिए टिकैत महतो को भी बनाया जा सकता है उमीदवार ।

डुमरी विधानसभा क्षेत्र में आगामी दिनों में होने वाले उपचुनाव में राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई हैं । यह उपचुनाव दिवंगत शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो के निधन के बाद होना तय है । हालांकि निर्वाचन आयोग ने अभी तक इसकी औपचारिक घोषणा नहीं की हैं परंतु निधन के छह माह के अंदर चुनाव होना लगभग तय माना जा रहा है ।


जिसमे चार माह बीत चुका है आने वाले अगस्त या सितंबर महीने में चुनाव निर्वाचन आयोग को करना होगा ।
क्योंकि छह अक्टूबर को छह महीना पूरा हो जयेगा ।

यूपीए सरकार ने दिवंगत और शिक्षा मंत्री स्व जगरनाथ महतो के पत्नी बेबी देवी मंदिर को मंत्री बनाकर झामुमो की उमीदवार तय माना जा रहा है ।

वही एनडीए के उम्मीदवार 2019 में लगभग 36800 मत लाकर दूसरे स्थान पर रही थी। आजसू पार्टी के पूर्व प्रत्याशी यशोदा देवी एवम् भारतीय जनता पार्टी के 2019 के चुनाव में लगभग 36000 मत लाकर तीसरे स्थान पर थे। वहीं पूर्व प्रत्याशी प्रदीप साहू साथ ही डुमरी प्रखंड से दो बार जिला परिषद चुनाव हारे और इस बार जिला परिषद सदस्य बने बैजनाथ महतो का नाम तय माना जा रहा है । लेकिन अभी तक एनडीए ने आजसू एवं भाजपा के किसी भी उमीदवार की घोषणा नही की हैं ।

डुमरी विधानसभा क्षेत्र में यह भी चर्चा का विषय बना हुआ है कि ऊपरघाट क्षेत्र से लगातार दो बार जिला परिषद का प्रतिनिधित्व कर रहे नौजवानों एव छात्रों के युवा आजसू नेता टिकैत कुमार महतो को एनडीए का उम्मीदवार बनाया गया तो खतयानी के लड़ाई लड़ रहे क्षेत्र के एक युवा उमीदवार के पक्ष में आयेंगे और एनडीए यह उपचुनाव की सीट रामगढ़ की तरह जीत होने की संभवाना बढ सकती है। हालांकि झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता व कार्यकताओं में चर्चा है कि आजसू पार्टी से टिकैत महतो को उम्मीदवार बनाया गया तो यह उपचुनाव झामुमो को जितना बहुत कठिन होगा।

फिलहाल झामुमो, आजसू भाजपा तीनों पार्टियों ने संगठन में जोर सोर से काम करना शुरू कर दिया है। वही मंत्री बेबी देवी भी लगातार डुमरी विधानसभा क्षेत्र में कार्यक्रम कर जनसंपर्क अभियान में लगी हुई है और क्षेत्र की जनता से मिल कर एक और मौका देने की अपील कर रहे हैं।

बड़ी खबर : झारखंड कैबिनेट की बैठक में हुआ ये बदलाव,सीधी भर्ती नियम – 9 (क) न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता में संशोधन सहित इस पर मुहर

x

Leave a Comment