Search
Close this search box.

CTET परीक्षा में बैठने जा रहे अभ्यर्थियों के लिए बुरी खबर : शिक्षक भर्ती परीक्षा में नहीं ले पाएंगे भाग

CTET सफल अभ्यर्थी पर क्या लेगी हाइकोर्ट फैसला ? नोटिफिकेटिकन जारी होने के बाद पहली बार कल होगी सुनवाई

Join Us On

CTET परीक्षा में बैठने जा रहे अभ्यर्थियों के लिए बुरी खबर : शिक्षक भर्ती परीक्षा में नहीं ले पाएंगे भाग

CTET परीक्षा में बैठने जा रहे अभ्यर्थियों के लिए बुरी खबर : शिक्षक भर्ती परीक्षा में नहीं ले पाएंगे भाग

सीटेट परीक्षा में शामिल होने जा रहे अभ्यर्थियों के लिए बहुत बुरी खबर सामने आई है। अगर आपने सीबीएसई की तरफ से आयोजित होने वाली सीटेट परीक्षा को पहले से उत्तीर्ण कर रखा है तो भी आपको अब प्राथमिक शिक्षक भर्ती परीक्षा से कई राज्यों ने बाहर का रास्ता दिखा दी है कई राज्यों में अब सीटेट अभ्यर्थियों को प्राथमिक शिक्षक भर्ती में शामिल करने से रोक दिया गया है यह खबर उन अभ्यर्थियों को बड़ा झटका देने जा रही है जिन्होंने सीटेट बात करके किसी अन्य राज्य में शिक्षक बनने का सपना देख रहे थे।

सीटेट परीक्षा पास अभ्यर्थियों को प्राथमिक शिक्षक भर्ती में शामिल न करने का फैसला कई राज्यों ने की है जिसमें सबसे पहले राजस्थान फिर हरियाणा एवं अब झारखंड सरकार की तरफ से निकाली गई प्राथमिक शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए सीटेट पास अभ्यर्थियों को मौका नहीं मिला है। इस समय झारखंड सरकार की तरफ से 26001 पदों पर शिक्षक बहाली की अधिसूचना जारी कर दी गई है जिसको लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बयान जारी करके इसकी जानकारी मीडिया में साझा की है।




झारखंड सरकार की ओर से निकाली गई 26,000 से ज्यादा पदों पर शिक्षक भर्ती में प्राथमिक शिक्षक भर्ती में सी टेट पास अभ्यर्थियों को मौका नहीं मिला है झारखंड सरकार ने पारा शिक्षक के लिए पहली से पांचवी के लिए 5469 पदों पर भर्ती निकाली है और गैर पारा शिक्षक के लिए पहली से पांचवी में 5531 पदों पर शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी की है पर इस विज्ञापन के जारी होने के बाद यह बात सामने आई है किसी टेट पास अभ्यर्थियों को इस भर्ती परीक्षा में शामिल होने का मौका नहीं दिया जाएगा । यदि आप इस भर्ती परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं तो आपको झारखंड सरकार की ओर से आयोजित होने वाला टेट परीक्षा को पास करना जरूरी है

झारखंड सरकार ने सीटेट पास अभ्यर्थियों को प्राथमिक शिक्षक भर्ती से की बाहर

झारखंड सरकार की ओर से इस फैसले को लिए जाने के बाद छात्र लगातार सुप्रीम कोर्ट में बात पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं । छात्रो द्वारा यह मांग कर रहे हैं कि झारखंड में निकाली गई शिक्षक बहाली में भी सीटेट पात्र अभ्यर्थियों को मौका दी जाए जिससे कि लाखों भर्ती इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन कर सकें पर अभी तक इस भर्ती परीक्षा में सीटेट अभ्यर्थियों को शामिल नहीं किए जाने की बात सामने आ रहा है।।



यदि आप भी प्राथमिक शिक्षक भर्ती में शामिल होना चाहते हैं तो आपको बता दें झारखंड सरकार की ओर से आयोजित होने वाली झारखंड टेट परीक्षा को पास करना जरूरी है

झारखंड सरकार की ओर से निकाली गई 26000 पदों पर शिक्षक भर्ती

झारखंड सरकार की ओर से कुल 26000 पदों पर शिक्षक भर्ती निकाली गई है जिसमें 11000 इंटर प्रशिक्षित सहायक चारों की बहाली होनी है और 15000 स्नातक प्रशिक्षित सहायक आचार्य की बहाली होनी है इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया 8 अगस्त से शुरू होगा। इस भर्ती से जुड़ी हुई अधिक जानकारी देखने के लिए नीचे दिए गए वीडियो लिंक पर क्लिक करके संपूर्ण जानकारी आप प्राप्त कर सकते हैं।

बड़ी खबर : झारखंड प्रशिक्षित प्राथमिक शिक्षक भर्ती । संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा (जेटीपीटीसीसीई)-2023

x

Leave a Comment