Search
Close this search box.

जेपीएससी के द्वारा आयोजित सिविल सेवा परीक्षा के लिए निःशुल्क कोचिंग सुविधा

संयुक्त सिविल सेवा के 349 पदों पर भर्ती के लिए JPSC आयोजित करेगा परीक्षा, अधियाचना भेजी

Join Us On

जेपीएससी के द्वारा आयोजित सिविल सेवा परीक्षा के लिए निःशुल्क कोचिंग सुविधा

जेपीएससी के द्वारा आयोजित सिविल सेवा परीक्षा के लिए निःशुल्क कोचिंग सुविधा

जेपीएससी के द्वारा आयोजित सिविल सेवा परीक्षा के लिए गोड्डा जिले के पात्र अभ्यर्थियों को निःशुल्क कोचिंग सुविधा प्रदान करने की जिला प्रशासन की योजना है।

DMFT, गोड्डा के सहयोग से जेपीएससी के माध्यम से आयोजित होने वाले सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहे गोड्डा जिले के अभ्यर्थियों को निः शुल्क कोचिंग उपलब्ध कराने हेतु जिला प्रशासन गोड्डा द्वारा विगत दिनों निविदा के माध्यम से नई दिल्ली के प्रतिष्ठित कोचिंग संस्थान शुभ्रारंजन आई॰ए॰एस॰ स्टडी प्रा॰ लि॰ का चयन किया गया था। उक्त कोचिंग संस्थान के माध्यम से सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों को निः शुल्क कोचिंग प्रदान करने की महत्वाकांक्षी योजना के कार्यान्वयन हेतु जिला कल्याण पदाधिकारी, गोड्डा को कार्यकारी एजेन्सी नामित किया गया है।

इस दिशा में उपायुक्त, गोड्डा के निर्देशन में दिनांक-27.06.2023 को शुभ्रारंजन आई॰ए॰एस॰ स्टडी प्रा॰ लि॰, नई दिल्ली के आधिकारिक प्रतिनिधि द्वारा उक्त योजना के कार्यान्वयन हेतु तैयार एमओयू (एकरारनामा) पर हस्ताक्षर किया गया है।

गोड्डा बस स्टैंड के पास स्थित पुराने समाहरणालय भवन में उक्त कोचिंग के संचालन हेतु आवश्यक तैयारियां की जा रही है। उक्त कोचिंग संस्थान के माध्यम से न्यूनतम 50 से अधिकतम 100 तक की क्षमता वाले दो बैच का संचालन किया जायेगा। प्रांरभिक परीक्षा के लिए 04 माह, मुख्य परीक्षा के लिए 05 माह एवं रीविजन व टेस्ट के लिए 03 माह की अवधि को मिलाकर एक बैच की अवधि 12 माह होगी।

निःशुल्क कोचिंग सुविधा का लाभ केवल उन पात्र उम्मीदवारों के लिए है, जो गोड्डा जिले के निवासी है और पूर्व में राज्य सरकार की ऐसी किसी योजना का लाभ प्राप्त नहीं किए हैं। उम्मीदवार की आय सीमा (स्वंय की आय या माता-पिता की आय, यदि उन पर निर्भर है अधिकतम 8 लाख प्रतिवर्ष होनी चाहिए)।

*यह योजना स्नातक उत्तीर्ण या स्नातक कक्षा के अंतिम वर्ष में अध्ययन कर रहे सभी श्रेणी के छात्र-छात्राओं के लिए लागू होगी, जिन्होंने इन्टर/प्लस -2/उच्चतर माध्यमिक कक्षा में कम से कम 50% अंक प्राप्त किए हों।

अभ्यर्थियों का चयन एक स्क्रीनिंग टेस्ट के माध्यम से किया जायेगा, जिसके लिए शीघ्र ही गोड्डा जिले में निवास करने वाले अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए जाएगें । कुल सीटों का 25% यथासभंव महिला अभ्यर्थियों से भरा जायेगा।

बड़ी खबर : झारखंड के विभिन्न जेलों में कक्षपाल की 600 पदों पर निकली भर्ती,इतना मिलेगा वेतन

x

Leave a Comment