Search
Close this search box.

गरीबों का अनाज डकार रहे हैं चार चक्का गाड़ी के मालिक, हजारीबाग जिला का मामला

Join Us On

गरीबों का अनाज डकार रहे हैं चार चक्का गाड़ी के मालिक, हजारीबाग जिला का मामला

गरीबों का अनाज डकार रहे हैं चार चक्का गाड़ी के मालिक, हजारीबाग जिला का मामला

हजारीबाग जिले के कटकमसांडी प्रखंड क्षेत्र में कई ऐसे लोग हैं जो चार चक्का गाड़ी के मालिक गरीबों का अनाज डकार जाते हैं। राष्ट्रीय खाद सुरक्षा योजना के तहत गरीब परिवार के मिलने वाले अनाज को प्रखंड क्षेत्र के सभी पंचायतों में कई ऐसे परिवार हैं जिनके पास चार चक्का वाहन, ट्रैक्टर, नौकरी होने के बावजूद भी राष्ट्रीय खाद सुरक्षा योजना का लाभ उठा रहे हैं। वहीं दूसरी ओर कई ऐसे गरीब परिवार के लोग हैं जो राष्ट्रीय खाद सुरक्षा योजना से कोसों दूर हैं।

क्या कहते हैं पंचायत के मुखिया आदित्य दांगी

पंचायत क्षेत्र में कई ऐसे गरीब परिवार हैं जो प्रखंड खाद आपूर्ति पदाधिकारी को आवेदन देने के बावजूद भी उस पर कार्रवाई नहीं की जाती है। वही सुखी संपन्न और चार चक्का गाड़ी मालिक परिवार के लोग पैसा के बल पर खाद सुरक्षा का लाभ उठा रहे हैं। गलत तरीके से खाद्य सुरक्षा का लाभ उठाने वाले परिवार की ऊपर जांच होनी चाहिए।

क्या कहती हैं प्रखंड प्रमुख संगीता देवी

कटकमसाडी प्रखंड क्षेत्र में अगर चार चक्का गाड़ी मालिक परिवार राष्ट्रीय खाद सुरक्षा योजना का लाभ ले रहे हैं तो वैसे लोगों को चिन्हित कर प्रखंड खाद आपूर्ति पदाधिकारी कार्यवाही करें।

क्या कहते हैं प्रखंड खाद्य आपूर्ति पदाधिकारी-शौकत सरवर

प्रखंड क्षेत्र में अगर चार चक्का गाड़ी मालिक, टैक्टर या नौकरी परिवार के लोग राष्ट्रीय खाद सुरक्षा योजना का लाभ उठा रहे हैं, तो वैसे परिवार कार्ड को सिलेंडर करें, नहीं तो वैसे परिवार के लोग जुर्माना भरने के लिए तैयार रहें।

x

Leave a Comment