Jharkhand: जगरनाथ महतो की पत्नी Baby Devi बनेंगी Minister, 3 july को लेंगी शपथ

Join Us On

Jharkhand: जगरनाथ महतो की पत्नी Baby Devi बनेंगी Minister, 3 july को लेंगी शपथ

 

Jharkhand: जगरनाथ महतो की पत्नी Baby Devi बनेंगी Minister, 3 july को लेंगी शपथ

 

झारखंड कैबिनेट: State के पूर्व Minister of Education जगरनाथ महतो की पत्नी Baby Devi झारखंड सरकार में Minister बनेंगी. मामले से परिचित लोगों के अनुसार, जगरनाथ महतो की पत्नी बेबी देवी का मंत्री पद लेना तय है। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि उन्हें कौन सा विभाग सौंपा जाएगा। हालांकि, मिली जानकारी के मुताबिक दिवंगत जगरनाथ महत की पत्नी बेबी देवी 3 जुलाई को  मंत्री पद की शपथ लेंगी.

 

लगाए जा रहे थे कई speculation

झारखंड के पूर्व शिक्षा मंत्री दिवंगत जगरनाथ महतो के निधन के बाद से कयास लगाई जा रही हैं कि उनके परिवार में किसी को मंत्री पद दिया जा सकता है, लेकिन यह पद उनकी पत्नी बेबी देवी को दिया जाएगा. 

यह स्पष्ट नहीं था कि अखिलेश महतो को मिलेंगी l लेकिन अब ये सारी बातें खत्म हो गई हैं और खबर है कि बेबी देवी सोमवार 3 जुलाई को राजभवन में मंत्री के रूप में शपथ लेंगी। हालाँकि, अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी घोषित नहीं की गई है।

 

कौन सा Department मिलेगा यह  conform नहीं

फिलहाल अभी यह स्पष्ट नहीं है कि उन्हें कौन सा विभाग सौंपा जाएगा। कुछ लोगों का मानना है कि उन्हे इसी  विभाग की जिम्मेदारी बेबी देवी को सौंपी जा सकती है, क्योंकि दिवंगत जगरनाथ महतो राज्य के शिक्षा मंत्री और उत्पाद मंत्री थे. लेकिन ऐसे कई अन्य विभाग हैं जिनमें बेबी देवी को जगह मिलने की संभावना है। 

 

 

शिबू सोरेन और हेमंत सोरेन से मुलाकात

जून के दूसरे सप्ताह की शुरुआत में बेबी देवी ने जेएमएम सुप्रीमो शिबू सोरेन से मुलाकात की थी। उन्होंने प्रधानमंत्री हेमंत सोरेन से भी मुलाकात की. हालाँकि, उस दौरान भी दोनों के नामों पर बहस चल रही थी, लेकिन अब यह स्पष्ट हो गया है कि बेबी देवी ही मंत्री पद की शपथ लेंगी

 

 

 

Read more:

IBPS Clerks 13th Recruitment 2023 Apply Online Clerk XIII Exam

x

Leave a Comment