Search
Close this search box.

झारखण्ड में अग्निवीर भर्ती रैली में ,24 जिलों के 13 हजार अभ्यर्थी होंगे शामिल रिक्रूटमेंट ऑफिस रांची की टीम ने पूरे पुख्ता इंतजाम कि

Join Us On

झारखण्ड में अग्निवीर भर्ती रैली में ,24 जिलों के 13 हजार अभ्यर्थी होंगे शामिल रिक्रूटमेंट ऑफिस रांची की टीम ने पूरे पुख्ता इंतजाम कि

 

झारखण्ड राज्य में दूसरी अग्निवीर रैली का आयोजन एक जुलाई से नौ जुलाई तक रांची के मोरहाबादी मैदान में किया जाएगा। इसमें 24 जिलों के करीब 13 हजार अभ्यर्थी शामिल होंगे। बिहार- झारखंड रिक्रूटमेंट जोन के ड्यूटी डायरेक्टर जनरल रिक्रूटमेंट ब्रिगेडियर मुकेश गुरूंग ने शुक्रवार को प्रेस वार्ता में बताया कि लिखित परीक्षा में पास अभ्यर्थी अग्निवीर बहाली में शामिल होने पहुंचेंगे। 21 वर्ष या उससे कम उम्र के अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा।

 

बताया कि शारीरिक परीक्षा में पास होने वाले अभ्यर्थियों का मेडिकल | टेस्ट मोरहाबादी मैदान में ही होगा। | इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। आर्मी रिक्रूटमेंट ऑफिस रांची की टीम ने पूरे पुख्ता इंतजाम किए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के पदाधिकारियों और जिला प्रशासन का पूरा सहयोग मिला है।

 

उन्होंने बताया कि अग्निवीर के तहत अग्निवीर जीडी, अग्निवीर | क्लर्क/स्टोरकीपर, ‘ अग्निवीर | टेक्निकल व अग्निवीर ट्रेड्समैन पद | पर भर्ती होगी। सभी अभ्यर्थियों को निर्देश दिया गया है कि अपने दस्तावेजों का सत्यापन कराकर रैली में पहुंचें। सेना में भर्ती के लिए किसी के द्वारा दिए जानेवाले प्रलोभन में न आएं।

 

दौड़ में होना होगा सफलः

 

अग्निवीर के इस नये प्रक्रियानुसार, लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को शारीरिक परीक्षा में भी पास होना अनिवार्य होगा। शारीरिक परीक्षा के लिए, अभ्यर्थियों को निर्धारित समय में 1.6 किलोमीटर की दौड़ पूरी करनी होगी। इसके बाद, उन्हें शारीरिक मापदंडों को पूरा करना भी आवश्यक होगा। जब अभ्यर्थियों के प्रमाणपत्रों की जांच सफलतापूर्वक हो जाएगी, तब उन्हें मेडिकल परीक्षा के लिए भेजा जाएगा।

 

 बाद अंतिम परिणाम मूल्यांकन के बाद जारी किया जाएगा। सेना के पदाधिकारियों ने बताया कि अभ्यर्थियों को किसी तरह की परेशानी नहीं हो इसका पूरा ख्याल रखा गया है।

 

किस जिले के लिए कब है रैली

 

एक जुलाई : दुमका, चाईबासा, गढ़वा, जामताड़ा, लोहरदगा दो जुलाई : बोकारो, गोड्डा, पश्चिमी सिंहभूम, कोडरमा

तीन जुलाई : गिरिडीह, खूंटी, सरायकेला खरसांवा, सिमडेगा चार जुलाई : गुमला, पलामू 

पांच जुलाई : चतरा, देवघर, धनबाद 

छह जुलाई : हजारीबाग, रामगढ़, साहेबगंज, पाकुड़, लातेहार 

सात जुलाई : रांची 

पद के लिए : आठ जुलाई को क्लर्क व स्टोरकीपर और नौ जुलाई को सभी जिलों के लिए ट्रेड्समैन की बहाली ।

 

x

Leave a Comment