Search
Close this search box.

Jharkhand में पूरी तरह सक्रिय हुआ monsoon, वज्रपात से अबतक 16 peoples की Death

Join Us On

Jharkhand में पूरी तरह सक्रिय हुआ monsoon, वज्रपात से अबतक 16 peoples की Death

 

Jharkhand में पूरी तरह सक्रिय हुआ monsoon, वज्रपात से अबतक 16 peoples की Death

 

Ranchi – 19 जून को जैसे ही मानसून झारखंड पहुंचा, राज्य के कई हिस्सों में झमाझम बारिश शुरू हो गई। इसके बाद लोगों को धूप की Warmth और scorching धूप से निजात मिली। मंगलवार, 20 जून की दोपहर को राज्य की राजधानी रैंच सहित राज्य के कई हिस्सों में बारिश हुई। जिससे गर्मी से बेहाल लोगों ने राहत की सांस ली।

 

 

मंत्रालय ने कहा कि राज्य में मानसून के देर से पहुंचने से आंधी और बिजली गिर सकती है। मौसम केंद्र ने इस संबंध में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। साथ ही अगले तीन दिनों तक मौसम में कोई बदलाव नहीं होगा।

 

 

भारी बारिश के बाद मंगलवार को हुए दंगों में लगभग 16 लोग मारे गए और दर्जनों घायल हो गए,  बिजली गिरने से मरने वालों में सात बच्चे शामिल हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार हजारीबाग के सिलवार पहाड़ में सबसे बड़ा वज्रपात हुआ. 

 

 

rath yatra mela में पूजा करा रहे पुजारी और श्रद्धालुओं पर गिरा ठनका

 हजारीबाग-बगोदर मार्ग पर सिलवार पर्वत पर जगन्नाथ धाम मंदिर में मंगलवार शाम करीब पांच बजे रथ यात्रा का आयोजन किया गया l

 

 

30:00 बजे आंधी चली। कहा जाता है कि यहां गणेश मंदिर के पास पीपल के पेड़ों और बड़ी-बड़ी चट्टानों के बीच वज्र की गर्जना होती है।  प्रार्थना कर रहे भिक्षुओं और अनुयायियों की मौके पर ही मौत हो गई। उपस्थित दर्जनों श्रद्धालु घायल हो गए।

 

जानें किन-किन जगहों पर ठनका गिरने से हुई Death 

रांची के मेसरा के सादिया गांव में भारी बारिश के कारण मंगलवार रात एक 12 वर्षीय लड़की की मौत हो गयी.

 

हजारीबाग के केरेदारी के बुंदूमंदाटांड़ में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 10 वर्षीय बच्चे की मौत हो गयी. बिजली गिरने से पूर्णाडी के मेरु गांव का एक व्यक्ति घायल हो गया।

 

लोहरदगा के किस्को में मंगलवार रात अंकित भगत नाम के व्यक्ति की मौत हो गई। बलदी के चेनारी गांव में एक 14 वर्षीय लड़के की मौत हो गई.

रामगढ़ प्रांत के चितरपुर के मुरबंदा गांव में पशु चरा रही बिरासो देवी नाम की महिला की बिजली की चपेट में आने से मौत हो गयी.

 

बोकारो के गढ़ी के नावाड़ी में बलाय के सुरेश गंजू और परटांड़ के संजय की मौत हो गई.

 

कोडरमा के थिरैया बांध ओपी क्षेत्र के बाल्की दमराय मोड़ के समीप पर्यटन मार्ग पर मंगलवार रात बिजली गिरने से गया राज्य के बाराचटी निवासी 45 वर्षीय शिव कुमार मांझी की मौत हो गयी.

 

सुश्री गौरी देवी, 50, उनके पति जेटू महत, का गिरिडी के डुमरीस गटवारी में निधन हो गया। बारिश में अरवटांड़ के लिए खेलते समय बिजली गिरने से तलेश्वर राय की मौत हो गई थी।

 

 

Read also: JPHCL Recruitment 2023 : झारखंड पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन लिमिटेड में इन पदों पर निकली बहाली

x

Leave a Comment