Search
Close this search box.

सीएम का वादा : तीन महीने में पारा शिक्षक होंगे स्थाई , अब 17 जून को राँची के सड़को पर उतरेंगे 62 हज़ार पारा शिक्षक

Join Us On

सीएम का वादा : तीन महीने में पारा शिक्षक होंगे स्थाई , अब 17 जून को राँची के सड़को पर उतरेंगे 62 हज़ार पारा शिक्षक

सीएम का वादा

सीएम का वादा : तीन महीने में पारा शिक्षक होंगे स्थाई पर चार साल बाद भी सीएम ने वादा पूरा नहीं की। अब झारखंड के पारा शिक्षक फिर से एक मंच पर आकर 17 जून को राँची स्थित मुख्यमंत्री के आवास का घेराव की तैयारी में है ।

इसी सिलसिले में बुधवार को पाकुड़ जिले के सहायक अध्यापकों की एक आवश्यक बैठक लड्डू बाबू आम बागान में हुई। बैठक की अध्यक्षता एकीकृत सहायक अध्यापक संघर्ष मोर्चा के जिला अध्यक्ष चितरंजन भंडारी ने किया।

सरकार ने दिया धोखा

बैठक को संबोधित करते हुए जिला सचिव अब्दुल सलीम ने कहा कि झारखंड सरकार सहायक अध्यापक के साथ धोखा किया है। 3 माह के अंदर सहायक अध्यापकों को वेतनमान देने का बात हर चुनावी सभा में हेमंत सोरेन के द्वारा कहा गया था।

सरकार बनने को 4 साल होने जा रहा है परंतु अभी तक हेमंत सरकार गहरी नींद में सोए हुए हैं। झारखंड सरकार को जगाने के लिए यह जरूरी हो गया है की झारखंड के सहायक अध्यापक आंदोलन करें। जिसके कारण सभी सहायक अध्यापक आगामी 17 जून दिन शनिवार को मुख्यमंत्री आवास घेराव कार्यक्रम में शामिल हो।

जिलाध्यक्ष चितरंजन भंडारी ने कहा कि मुख्यमंत्री के द्वारा सरकार बनने से पूर्व सहायक अध्यापकों को वेतनमान देने का वादा किया था जिसके कारण हम सभी आंदोलन को बाध्य हैं।

न मिला वेतनमान न ईपीएफ न रिटायरमेंट

बैठक को संबोधित करते हुए केताबुल शेख ने कहा कि सहायक अध्यापकों को वेतनमान, अनुकंपा , सेवानिवृत्ति पर पांच लाख की राशि, इपीएफ, सेवा पुस्तिका सहायक अध्यापकों को नहीं दिया गया। जिसके कारण आगामी 17 जून को मुख्यमंत्री आवास घेराव में सभी सहायक अध्यापकों को बाढ़ चढ़कर हिस्सा लेना होगा ताकि गहरी निद्रा में सोए झारखंड सरकार का नींद टूटे और सहायक अध्यापकों की समस्या का समाधान हो‌।

बैठक में रितेश रंजन, रेहान शेख, राजेश गौर, नूर इस्लाम, जियाउल हक, अशोक कुमार वर्मा ,नाजिर हुसैन, सलीम हुसैन, रोशन अली, शहीदुल इस्लाम, सईदुर रहमान आदि सहायक अध्यापक उपस्थित थे ‌।

बड़ी खबर : JAC 11th Result 2023: झारखंड बोर्ड 11वीं का रिजल्ट जारी, 98.15% परीक्षार्थी सफल, ऐसे चेक करें स्कोरकार्ड

x

Leave a Comment