Search
Close this search box.

उपायुक्त ने देवघर प्रखण्ड व अंचल कार्यालय का किया औचक निरीक्षण

Join Us On

उपायुक्त ने देवघर प्रखण्ड व अंचल कार्यालय का किया औचक निरीक्षण

उपायुक्त ने देवघर प्रखण्ड व अंचल कार्यालय का किया औचक निरीक्षण

देवघर अंचल परिसर में आगामी रविवार 11 जून को 9 बजे पूर्वाहन से 6 बजे अपराह्न तक विशेष कैम्प का किया जाएगा आयोजनः-उपायुक्त

विशेष कैम्प के तहत पंजी 2, लगान रसीद एवं परिषोधन पोर्टल से जुड़े कार्यों का किया जाएगा निष्पादनः-उपायुक्त.

मंगलवार को उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी श्री मंजूनाथ भजंत्री द्वारा देवघर प्रखण्ड व अंचल कार्यालय का औचक निरीक्षण कर कार्यालय कर्मियों व कार्यालय के क्रियाकलापों का जायजा लिया। इस दौरान उपायुक्त ने अंचल व प्रखण्ड कार्यालय का निरीक्षण कर आए हुए लोगों से बातचीत करते हुए वास्तुस्थिति से अवगत हुए।

इसके अलावा निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त श्री मंजूनाथ भजंत्री ने प्रखण्ड कार्यालय में आम जनता को हो रही समस्याओं के निदान को लेकर जनता दरबार का आयोजन कर लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं से अवगत हुए।

उपायुक्त ने देवघर प्रखण्ड

साथ ही पेंशन, राशन व बहुत समय से पेंशन की राशि न मिलने से जुड़े विभिन्न आवेदकों के समस्याओं का ऑन द स्पॉट समाधान किया गया। साथ ही जमीन से जुड़े विभिन्न आवेदकों के आवेदन पर आवश्यक कार्रवाई करने का निदेश संबंधित अंचलाधिकारी दिया गया।

आगे उपायुक्त ने विभिन्न जमीन से जुड़े मामलों की गहन पड़ताल करते हुए कई समस्याओं का समाधान किया। इसके अलावे उपायुक्त ने भमि अधिग्रहण से जुड़े मामलों का तय समयअनुसार निराकरण व मुआवजा राशि भुगतान करने का निदेश संबंधित अधिकारियेां को दिया।

इसके अलावे उपायुक्त ने देवघर अंचल अंतर्गत भूमि से संबंधित मामलों के निराकरण हेतु आगामी रविवार दिनांक-11 जून को विशेष कैम्प का आयोजन पूर्वाहन 9ः00 बजे से संध्या 6ः00 बजे तक अंचल परिसर में आयोजित करने का निदेश संबंधित अधिकारियों को दिया। साथ ही उपायुक्त ने विशेष कैम्प में अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति के अलावा सीआई, कम्प्युटर ऑपरेटर एवं अंचल कर्मी को टैग करते हुए 10 काउंटर बनाने का निदेश दिया, ताकि पंजी-2, परिषोधन पोर्टल में सुधार व अपडेट, लगान रसीद से संबंधित सभी समस्याओं के निराकरण किया जा सके।

निरीक्षण के पश्चात उपायुक्त श्री मंजूनाथ भजंत्री ने संबंधित अधिकारियों को निदेशित किया कि साफ-सफाई के अलावा समय-समय पर अपने आधीन कर्मियों व पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक का आयोजन कर व्यवस्थाओं व कर्मियों के कार्यशैली को दुरूस्त करें।

साथ हीं बैठक के दौरान उपायुक्त श्री मंजूनाथ भजंत्री द्वारा अंचल अधिकारी व संबंधित अधिकारियों व कर्मियों को निदेशित किया कि प्राथमिकता के आधार पर प्रयास करें कि अपने-अपने प्रखण्डो में एक भी वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन व दिव्यांग पेंशन के लाभ से वंचित न रहे। साथ हीं पंचायत सचिव अपने स्तर से कार्य करें कि पेंशन सर्वे में छुटे हुए लोगों को सूची से जोड़ने के अलावा किनका आवेदन स्वीकृत हुआ किनका स्वीकृत नहीं हुआ है एवं किनका आवेदन प्राप्त किया है। ऐसे लोगों की सूची को तैयार रखें, ताकि जरूरतमंद लोगों की पेंशन से जुड़ी सूची अद्यतन रहें और प्राथमिकता के आधार पर लाभुकों को पेंशन के लाभ से जोड़ा जा सके।

इस दौरान उपरोक्त के अलावे* जिला सूचना विज्ञान पदाधिकारी श्री प्रमोद कुमार, अंचलाधिकरी देवघर श्री मोती लाल हेम्ब्रम, सहायक जनसम्पर्क पदाधिकारी श्री रोहित कुमार विद्यार्थी एवं अंचल व प्रखण्ड के अधिकारी एवं कर्मी आदि उपस्थित थे।

बड़ी खबर ; झारखंड पोस्ट ऑफिस में विभिन्न पदों के लिए आवेदन शुरू, दसवीं पास के लिए नौकरी का सुनहरा अवसर

x

Leave a Comment