विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर मनरेगा आयुक्त ने किया पौधारोपण,जाने फिर ऐसा कहा कि

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर मनरेगा आयुक्त ने किया पौधारोपण

Join Us On

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर मनरेगा आयुक्त ने किया पौधारोपण

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर मनरेगा आयुक्त ने किया पौधारोपण

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर मनरेगा आयुक्त श्रीमती राजेश्वरी बी ने आज राज्य ग्रामीण विकास संस्थान (सर्ड) के परिसर में शीशम एवं पीपल का पौधा लगाते हुए पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।

मनरेगा आयुक्त ने कहा

इस मौके पर मनरेगा आयुक्त ने कहा कि पर्यावरण का संबंध हमारे जीवन से है। पर्यावरण हमें बहुत कुछ देता है। हमें भी पर्यावरण को बचाने के लिए कुछ करना चाहिए। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में पर्यावरण संरक्षण काफी जरूरी है। पर्यावरण संरक्षण के लिए आम लोगों में संवेदनशीलता के साथ- साथ जागरूकता का होना जरूरी है।

श्रीमती राजेश्वरी बी ने आम लोगों से अपील की, कि चाहे बच्चे का जन्मदिन हो या शादी समारोह या फिर कोई विशेष अवसर, छोटे-बड़े सभी अवसरों पर पौधारोपण अवश्य करें। सभी व्यक्ति अपने जीवन में कम से कम एक पौधा अवश्य लगाएं। उन्होंने कहा कि पर्यावरण के अनुकूल जीवनशैली अपनायें और लोगों को प्रेरित भी करें। उन्होंने कहा कि व्यक्तिगत और सामुदायिक स्तर पर छोटे कदमों और उपायों को लागू कर हमें स्वस्थ जलवायु को बढ़ाना है।

इस अवसर पर विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों को पर्यावरण संरक्षण का संकल्प दिलाया गया ।

इस मौके पर ग्रामीण विकास विभाग के संयुक्त सचिव श्री अरुण कुमार सिंह, उप निदेशक श्री अनुपम भारती, सहायक निदेशक श्री राजीव रंजन, सहायक निदेशक श्री अनिल यादव एवं अन्य पदाधिकारीगण मौजूद थे ।

बड़ी खबर : झारखंड पोस्ट ऑफिस में विभिन्न पदों के लिए आवेदन शुरू, दसवीं पास के लिए नौकरी का सुनहरा अवसर

x

Leave a Comment