Search
Close this search box.

DC office Hazaribagh : लेखा परीक्षा 2023 के आयोजन को लेकर नोटिस जारी

हजारीबाग में गृहपति , शिक्षक और स्टोर कीपर के रिक्त पदों पर समाहरणालय से निकली थी भर्ती, मेधा सूची जारी

Join Us On

DC office Hazaribagh : लेखा परीक्षा 2023 के आयोजन को लेकर नोटिस जारी

DC office Hazaribagh : लेखा परीक्षा 2023 के आयोजन को लेकर नोटिस जारी

राजस्व पर्षद, झारखण्ड, रांची के पत्रांक 395/ रा. प्र. दिनांक 15.05.2023 के द्वारा जिला अनुमण्डल एवं अन्य मुफस्सिल कार्यालयों (कार्य विभाग सहित ) के लिपिकों की प्रथम अर्द्धवार्षिक लेखा परीक्षा- 2023 का आयोजन दिनांक 24.06.2023 एवं 25.06.2023 को निम्नलिखित कार्यक्रम के अनुसार निर्धारित की गई है।

परीक्षा कार्यक्रम

दिनांक 24.06.2023 (शनिवार) : प्रथम पत्र : 9 बजे पूर्वाहन से 12 बजे मध्याहन तक ।

24.06.2023 (शनिवार) : द्वितीय पत्र तृतीय पत्र/ 2 बजे अपराहन से 5 बजे अपराहन तक ।

दिनांक 25.06.2023 (रविवार) : तृतीय पत्र , चतुर्थ पत्र एवं पंचम पत्र/ 9 बजे पूर्वाहन से 12 बजे मध्याहन तक ।

उक्त परीक्षा से संबंधित आवेदन पत्र एवं प्रवेश-पत्र प्रारूप http://hazaribag.nic.in के वेबसाइट से डाउनलोड किया जायेगा।

2. परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए आवेदकों द्वारा अपना आवेदन-पत्र तथा प्रवेश-पत्र ई-मेल के माध्यम से ([email protected]) समर्पित करना होगा।

आवेदन पत्र ई-मेल के माध्यम से प्रेषित करने की अन्तिम तिथि दिनांक- 05.06.2023 (सोमवार) को संध्या 5.00 बजे तक निर्धारित की जाती है। उक्त तिथि के बाद प्राप्त आवेदन-पत्र पर विचार नहीं किया जाएगा।

आवेदकों द्वारा अपना आवेदन प्रपत्र पूर्ण रूप से भर कर नियंत्री पदाधिकारी से अग्रसारित कराकर उसे Scan कर ई-मेल किया जायेगा। त्रुटिपूर्ण भरे गयेआवेदनों पर विचार नहीं किया जायेगा।

3. तृतीय, चतुर्थ एवं पंचम पत्र की परीक्षा दूसरे दिन प्रथम पाली में आयोजित होगी। तीनों पत्र क्रमशः वन, पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन विभाग, झारखण्ड (वन प्रभाग) राजस्व, निबंधन एवं भूमि सुधार विभाग, झारखण्ड (निबंधन प्रभाग) तथा कार्य विभाग जल संसाधन विभाग एवं पथ निर्माण विभाग, झारखण्ड, राँची) के लिपिकों के लिए अतिरिक्त पत्र के रूप में चिन्हित है।

4. परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों को निदेशित है कि वे डाउनलोड किये गये आवेदन-पत्र एवं प्रवेश पत्र को सही तरीके से भरकर ही ई-मेल के माध्यम से भेजना सुनिश्चित करेंगे।

5. अनुसूचित जाति / जनजाति कोटि के परीक्षार्थियों को निदेशित है कि अपने कोटि का उल्लेख अवश्य करें जिससे इस वर्ग विशेष के लिए अनुमान्य लाभ उन्हें दिया जा सके।

बड़ी खबर : Job in Jharkhand : झारखंड में इन विभिन्न पदों पर निकली ताजा भर्ती

x

Leave a Comment