Search
Close this search box.

देशभर में 45 जगहों पर रोजगार मेला कल,71 हजार युवाओं को मिलेगी सरकारी नौकरी

Join Us On

देशभर में 45 जगहों पर रोजगार मेला कल,71 हजार युवाओं को मिलेगी सरकारी नौकरी

देशभर में 45 जगहों पर रोजगार मेला कल,71 हजार युवाओं को मिलेगी सरकारी नौकरी

 

रोजगार मेला के अंतर्गत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 मई को उद्घाटन करेंगे औऱ इस मौके पर 71 हजार लोगों को ज्वॉइनिंग लेटर भी बांटेंगे।

रोजगार मेला में नव नियुक्त कर्मचारियों को जॉइनिंग लेटर दिया जाएगा। मंगलवार को 10.30 बजे नियुक्ति पत्र मंगलवार को बांटे जाएंगे। इस कार्यक्रम में पीएम वीडिया कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़ेंगे और युवाओं को इसके बाद संबोधितकरेंगे।

45 जगहों पर आयोजित होगा रोजगार मेला

यह रोजगार मेला देश भर में 45 जगहों पर आयोजित किया जाएगा। इन जगहों पर अधिकारियों के माध्यम से अप्वॉइंटमेंट लेटर सौंपा जाएंगे। केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में 71 हजार युवाओं की भर्ती की जाएगी. राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से ये भी ये भर्तियां ली जा रही हैं।

इन विभागों में मिलेगी नौकरी

देश भर से चयनित नए कर्मचारी में भारतीय डाक सेवक, डाक निरीक्षक, वाणिज्यिक -सह- टिकट क्लर्क, सहायक अनुभाग अधिकारी, जूनियर क्लर्क टाइपिस्ट, जूनियर लेखा क्लर्क, ट्रैक मेंटेनर,लोवर डिविजन क्लर्क, सहायक प्रवर्तन अधिकारी,सब डिविजन अधिकारी, टैक्स असिस्टेंस, निरीक्षक, लेखा परीक्षक, कांस्टेबल, हेड कांस्टेबल,सहायक कमांडेंट,नर्सिंग अधिकारी, सहायक लेखा अधिकारी, सहायक सुरक्षा अधिकारी, फायरमैन,सहायक लेखा परीक्षा अधिकारी, मंडल लेखाकार, सहायक रजिस्ट्रार, सहायक प्रोफेसर , प्रधानाचार्य, प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक जैसे कई पदों पर इनकी भर्तियां की जा रही हैं।

रोजगार मेला आगे रोजगार पैदा करने में महत्वपूर्ण कड़ी

रोजगार मेला रोजगार देने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक खास मुहिम है। केंद्र सरकार को विश्वास है कि रोजगार मेला आगे रोजगार पैदा करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा और युवाओं को उनके सशक्तिकरण एवं राष्टीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करेगा।

खुद को ट्रेनिंग देने का भी अवसर

रोजगार मेला के अंतर्गत नए भर्ती किए गए लोगों को कर्मचारियों को खुद से प्रशिक्षित करने का भी अवसर मिलेगा, जो विभिन्न सरकारी विभागों में सभी नए नियुक्तियों के लिए ऑनलाइन ओरिएंटेशन कोर्स भी है।

बड़ी खबर : झारखंड सरकार के उत्कृष्ट विद्यालय में नामांकन फॉर्म भरने की तिथि बढ़ी , अंग्रेजी मीडियम में निःशुल्क होगी पढ़ाई

x

Leave a Comment