Search
Close this search box.

मातृ दिवस के उपलक्ष्य में आइडियल व कस्तूरबा के बच्चों ने मां के लिए की संवेदना प्रकट

Join Us On

मातृ दिवस के उपलक्ष्य में आइडियल व कस्तूरबा के बच्चों ने मां के लिए की संवेदना प्रकट

मातृ दिवस के उपलक्ष्य में आइडियल व कस्तूरबा के बच्चों ने मां के लिए की संवेदना प्रकट

चौपारण : प्रखण्ड के सिंहपुर में कस्तूरबा जन जागरण समिति द्वारा संचालित डॉ ललन बाबू कस्तूरबा गांधी +2 उच्च विद्यालय सह आइडियल पब्लिक स्कूल में मातृ दिवस के उपलक्ष्य में कई कार्यक्रम आयोजित की गई । मातृ दिवस हर साल मई माह के हर दूसरे रविवार को मनाया जाता है। इसके उपलक्ष्य में शनिवार को विद्यालय के बच्चों ने कई कार्यक्रमों के माध्यम से अपनी मां के लिए संवेदना प्रकट की।

आइडियल पब्लिक स्कूल के नर्सरी से लेकर फाइव तक के बच्चों ने अपनी माँ की शानदार तस्वीर बनाकर उनको समर्पित किया। वहीं डॉ ललन बाबू कस्तूरबा गांधी +2 उच्च विद्यालय के वर्ग छठा से दसवीं के छात्र छात्राओं ने कविता और शेरो शायरी के माध्यम से अपनी माँ के प्रति प्रेम के भाव को प्रकट किया और उनकी महानता का गुणगान किया।

मातृ दिवस
आइडियल के नन्हे बच्चों का शानदार प्रदर्शन

छात्रा गुलिस्तां बानो ने कहा कि मां प्रेम त्याग और सेवा की मूर्ति है सचमुच में मां इश्वर की प्रतिरूप है।

वहीं विद्यालय की प्राचार्या ममता कुमारी ने इस मौके पर कहा कि माँ ही बच्चों की प्रथम गुरु हैं। माँ शब्द ही काफी है अपनी भावना ब्यक्त करने के लिए । एक अक्षर और दो मात्रा ही माँ के शब्द में पर इसी में पूरा संसार बसता है। माता पिता हमारे जीवन में सबसे बड़ी भूमिका निभाते हैं। वे हमें बनाने के लिए वे अपना सम्पूर्ण जीवन निछावर कर देते हैं। इसलिए हमें अपने माता पिता का सम्मान करना चाहिए।

कार्यक्रम को सफल बनाने में शिक्षक सुग्रीव रजक, भोला नाथ दांगी, मुकेश सिंह, पप्पू गुप्ता, सुधीर पांडेय, अखिलेश कुमार दांगी, मो सयुम अंसारी,कृष्णा राणा, सुभाष केशरी, मौलाना कौसर रब्बानी,गणेश गुप्ता, सुप्रिया मिस, सुनीता मिस , गौतम कुमार सहित विद्यालय के सभी बच्चों का योगदान रहा।

 

बड़ी खबर :झारखंड उच्च न्यायालय के नए भवन का उद्घाटन 24 मई को,सीएम और चीफ जस्टिस के बीच हुई वर्चुअल बैठक

x

Leave a Comment