शिक्षा सचिव के आदेश का शिक्षक नहीं कर रहे पालन,क्षेत्र भ्रमण के दौरान खुलासा

Join Us On

शिक्षा सचिव के आदेश का शिक्षक नहीं कर रहे पालन,क्षेत्र भ्रमण के दौरान खुलासा

शिक्षा सचिव के आदेश का शिक्षक नहीं कर रहे पालन,क्षेत्र भ्रमण के दौरान खुलासा

शिक्षा सचिव के निर्देश के अनुरूप झारखंड के सरकारी स्कूलों के शिक्षक नहीं पहुंच रहे हैं। शिक्षा पदाधिकारी के क्षेत्र भ्रमण के दौरान ऐसे मामले सामने आ रहे हैं। रांची जिला शिक्षा पदाधिकारी ने इसे लेकर आदेश जारी की है।

/>


जिसमें कहा गया है कि क्षेत्र भ्रमण के दौरान यह पाया जा रहा है कि शिक्षा सचिव के पत्रांक (संख्या-922, दिनांक 15 मार्च, 2023) में दिए गए निर्देश के अनुरुप विद्यालय में शिक्षकेत्तर / गैर शिक्षकेत्तर कर्मी प्रातः 6.45 बजे तक नहीं पहुंच रहे है। यह उनकी स्वेच्छाचारिता को ही दर्शाता है। जिला शिक्षा पदाधिकारी के द्वारा शिक्षा सचिव द्वारा 15 मार्च, 2023 को जारी पत्र में निर्धारित समय सारणी का हवाला दिया गया है। और अंतिम रूप से निर्देश दिया है कि शिक्षकेत्तर और गैर शिक्षकेत्तर कर्मी उक्त समय सारिणी के मुताबिक विद्यालय में उपस्थित होते हुए Evidyavahini एवं उपस्थिति पंजी के माध्यम से अपनी उपस्थिति बनाना सुनिश्चित करने को कहा ।जिला शिक्षा पदाधिकारी ने यह भी लिखा है कि यदि ईविद्यावाहीनी के माध्यम से उपस्थिति बनाने में समस्या होती है, तो विद्यालय में उपलब्ध उपस्थिति पंजी में निश्चित रूप से अपनी उपस्थिति दर्ज करें।




आगे कहा कि विद्यालय प्रभारी उक्त के संबंध में Teacher Wise Online Attendence Report अनुपस्थित दर्शाए गए दिनों में Physical Attendence को Allow करने का प्रमाण पत्र निकासी एवं व्ययन पदाधिकारी के समक्ष समर्पित करेंगे।

Advertisements

जिसके बाद निकासी और व्ययन पदाधिकारी अनुपस्थित दिनों के संबंध में प्राचार्य द्वारा अंकित टिप्पणी के अवलोक के उपरांत ही पूर्ण रूप से संतुष्ट होने के बाद वेतन भुगतान से संबंधित अग्रेतर कार्रवाई की जाए। किसी भी अनियमितता पाई जाने स्थिति में निकासी एवं व्ययन पदाधिकारी ही जिम्मेदार होंगे।

बतादें कि शिक्षकों द्वारा ऑनलाईन बायोमेट्रिक्स से उपस्थिति बनाने में हो रही समस्या से अवगत कराने के बाद यह आदेश मात्र अप्रैल, 2023 और मई, 2023 के लिए ही मान्य होगा।




बड़ी खबर :झारखंड की दिनभर की बड़ी खबर : अधिसूचना जारी ,एक मंच पर सहायक अध्यापक, पीडीएस कार्ड धारी ले सकते हैं सुविधा सहित अन्य




Advertisements

x

Leave a Comment

[the_ad id='21337']
[the_ad id='21338']