Search
Close this search box.

विभावि के राजनीति विज्ञान विभाग में करियर काउंसिलिंग

Join Us On

विभावि के राजनीति विज्ञान विभाग में करियर काउंसिलिंग

विभावि के

हज़ारीबाग़ । विनोबाभावे विश्वविद्यालय हजारीबाग के राजनीति विज्ञान विभाग में गुरुवार को करियर काउंसिलिंग का आयोजन किया गया. इसमें रिसोर्स पर्सन के रूप में बतौर मुख्य वक्ता नेट- जेआरएफ उत्तीर्ण डॉ सतीश कुमार वर्मा ने विद्यार्थियों को नेट की परीक्षा में कामयाबी के टिप्स दिए.

उन्होंने यूजीसी नेट की संपूर्ण पहलुओं पर चर्चा करते हुए कहा कि वस्तुनिष्ठ प्रश्नों के उत्तरों की जानकारी के साथ-साथ अवधारणात्मक अध्ययन की भी जरूरत है। इससे पहले काउंसिलिंग की अध्यक्षता करते हुए राजनीति विज्ञान विभागाध्यक्ष डॉ सुकल्याण मोइत्रा ने कहा कि अक्सर विद्यार्थी स्नातकोत्तर के बाद नेट, जेआरएफ और लोक सेवा की तैयारी करते हैं.

ऐसे में विद्यार्थियों को काउंसिलिंग की सख्त आवश्यकता है. इससे विद्यार्थी सही तरीके से सही दिशा में तैयारी कर अपनी मंजिल प्राप्त कर पाएंगे. नेट- जेआरएफ उत्तीर्ण धर्मेंद्र कुमार ने यूजीसी नेट के पाठ्यक्रमों पर चर्चा करते हुए अपने अनुभव साझा किए.

नेट – जेआरएफ उत्तीर्ण महेंद्र पंडित और शक्ति कुमार यूजीसी नेट की तैयारियों के दौरान आनेवाली समस्याओं पर चर्चा करते हुए कामयाबी के टिप्स दिए । नेट में सफल विकास कुमार यादव ने कहा कि जिन्हें नेट और जेआरएफ के विषयों की जानकारी नहीं है, फिर भी बेहतर और सुनियोजित तरीके से तैयारी कर काफी कम समय में इस क्षेत्र में कामयाबी प्राप्त कर सकते हैं.

नेट-जेआरएफ उत्तीर्ण रूखसाना बानो ने यूजीसी नेट में सफलता अर्जित करने के बारे में कई तरह की जानकारी दी. मनोज विश्वकर्मा, विकास कुमार रवि के अलावा सेमेस्टर- दो और चार के विद्यार्थी उपस्थित थे ।

विभावि के राजनीति विज्ञान

बड़ी खबर : झारखंड की दिनभर की बड़ी खबर : JPSC, बायोमैट्रिक प्रिंट के अद्यतन भुगतान पर रोक, कल से गर्मी बढ़ेगी

x

Leave a Comment