Search
Close this search box.

डाई जींस पहनना सेहत के लिए हो सकता है नुकसानदायक, जानिए कुछ जरूरी बातें

Join Us On

डाई जींस पहनना सेहत के लिए हो सकता है नुकसानदायक, जानिए कुछ जरूरी बातें

 

डाई जींस पहनना सेहत के लिए हो सकता है नुकसानदायक, जानिए कुछ जरूरी बातें

डाई जींस पहनने के नुकसान 

dye jeans में कई chemicals का used किया जाता है। ऐसे में हमे chemical के Side effect हो सकते है। jeans में Often रंग देने के लिए synthetic रंगों का used किया जाता है। इसी कारण clothing में लगने वाली डाई भी skin के लिए harmful हो सकती है।

 

साथ ही इससे आपको allergies भी हो सकती है। जींस का fabric मोटा होने के कारण हमें Sunlight और Air सही तरीके से नहीं मिल पाती जिस कारण हमें skin infection होने का भी Fear रहता है।

 

 

फिट जींस पहनने के ये हैं नुकसान 

ब्लड सर्कुलेशन 

tight jeans हमे अच्छा लगता है क्योंकि इसमें हम fatty नहीं लगते। लेकिन फिट jeans पहनना हमारी सेहत के लिए Dangerous है। इस कारण body में blood circulation fertilityसही रूप से नहीं हो पाता। जिस कारण हमें शरीर में Swelling,दर्द जैसी Problem होने लगती है।

 

 

फर्टिलिटी 

बहुत fitted jeans पहनने से urinary में Swelling भी आ सकती है। जिससे men के sperm की मात्रा to happen लगती है और fungal infection होने का भी डर रहता है। 

 

 

स्किन प्रॉब्लम

बहुत tight जींस पहनने से skin से attached Issues हो सकती हैं। इससें blood circulation और नर्वस system पर भी असर पड़ सकत है। 

 

 

कैंसर का डर

फिट jeans पहनने से skin cancer भी हो सकता है। क्योंकि tight jeans पहनने से legs की नसों में खून cocirculation नहीं हो पाता।

 

 

Read also:

x

Leave a Comment