Search
Close this search box.

JAC मैट्रिक और इंटर की कॉपियां जांच को लेकर जैक ने जारी किया निर्देश

JAC : आठवीं, नौवीं और 11वीं के मॉडल क्वेश्चन जारी,इस दिन शुरू होगी परीक्षा

Join Us On

JAC मैट्रिक और इंटर की कॉपियां जांच को लेकर जैक ने जारी किया निर्देश

JAC मैट्रिक और इंटर की कॉपियां जांच को लेकर जैक ने जारी किया निर्देश

झारखंड एकेडमिक काउंसिल ( JAC) के द्वारा मैट्रिक (10वीं) की परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन शुरू हो चुका है। जारी निर्देश में कहा गया है परीक्षकों को रोज सुबह 10 से शाम 5 बजे तक 70 उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन करना है। शिक्षकों ने इस निर्देश को अव्यावहारिक बताया है।




झारखंड राज्य माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष सफदर इमाम द्वारा बताया गया कि 70 की जगह प्रतिदिन 50 उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन प्रतिदिन कराया जाए। क्योंकि, मूल्यांकन के अलावा परीक्षकों को मार्क्स फाइल में भी नंबर पोस्ट करना होता है, जिसे बहुत सावधानी एवं बारीकी से किया जाता है।

वहीं सचिव मुकेश कुमार सिंह व प्रमंडलीय संयोजक कुर्बान अली ने मांग किया कि हॉल्टेज भत्ता प्रतिदिन 250 रुपए से बढ़ाकर 450 रुपए की जाए। क्योंकि दूरदराज से मूल्यांकन कार्य में प्रतिनियुक्त शिक्षकों को 250 रुपए में होटल में कमरा नहीं मिल पाता है।




वहीं मूल्यांकन कार्य में प्रतिनियुक्त संघ के महासचिव रवींद्र प्रसाद सिंह व कार्यकारी अध्यक्ष यशवंत विजय के नेतृत्व में शीघ्र ही जैक चेयरमैन डॉ. एके महतो से मिलकर इस ओर ध्यान आकृष्ट करबाने का प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि मूल्यांकन कार्य में क्वालिटी जरूरी है ऐसे में ज्यादा टारगेट मिलने पर कॉपियों का मूल्यांकन कार्य में परेशानी आ सकती है।




बड़ी खबर : झारखंड में कोरोना विस्फोट : इन स्कूलों के 148 बच्चे कोरोना पॉजिटिव




Slide Up
x

Leave a Comment