Search
Close this search box.

हजारीबाग में निर्माणाधीन कुंए के धंसने से अंदर काम कर रहे कई की मौत

हजारीबाग में निर्माणाधीन कुंए के धंसने से अंदर काम कर रहे कई की मौत

Join Us On

हजारीबाग में निर्माणाधीन कुंए के धंसने से अंदर काम कर रहे कई की मौत

हजारीबाग में निर्माणाधीन कुंए के धंसने से अंदर काम कर रहे कई की मौत

मामला हज़ारीबाग जिले के इचाक प्रखंड का है। जहां भूसाई पार टांड़ गांव में निर्माणाधीन कूप के धंसने से अंदर काम कर रहे दो मजदूरों के मलबे में दबने से मौत हो गई। घटना सोमवार 12 बजे की है। घटना के छह घंटा बाद एक मजदूर चंदन कुमार मेहता उर्फ चांदो 30 वर्ष का  पिता स्वर्गीय सोमर महतो ग्राम भूसाई  पार टांड़ इचाक हजारी बाग का क्षत-विक्षत शव निकाला गया ।




शव के निकलते ही उपस्थित लोगों में कोहराम मच गई। अन्य मजदूरों के शव को निकालने के लिए जेसीबी और हिताची मशीन को लगाया गया था।

घटना में योजना की स्वीकृति भूसाई पर टांड़ गांव के सारो देवी पति तालों  महतो के नाम से है जिसका योजना वर्ष 2021 22 तथा योजना संख्या 03366 है। योजना का प्रकल्लित राशि 4 लाख 47 हजार है।जिसमे 20 से 26 मार्च के बीच 6162 रुपया प्रथम किस्त भुगतान किया गया है। जबकि दूसरे किस्त का डिमांड सोमवार को ही किया गया है।




घटना में शंभू मेहता, चंदन मेहता,तालों महतो, राजेश मेहता और दिलीप कुमार मेहता नामक व्यक्ति घायल हुए हैं। जिसमें  चार घायलों को इलाज के लिए शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा गया जबकि दो घायलों का इलाज सीएससी इचाक में चल है।

घायलों में तीन की हालत गंभीर बनी हुई छह बजे शाम तक मलबे में दबे दूसरे मजदूर का शव नहीं निकाला जा सका था । घटना की सूचना पर प्रशिक्षु आईएएस शताब्दी मुजूमदार जिला परिषद अध्यक्ष उमेश प्रसाद मेहता निवर्तमान अंचलाधिकारी मनोज कुमार महथा कांग्रेस के नेता दिगंबर कुमार मेहता मुखिया निशु कुमारी पूर्व मुखिया संतोष प्रसाद मेहता सांसद प्रतिनिधि ओम प्रकाश मेहता घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया ।




सूत्रों के मुताबिक घटना के वक्त कूप बधाई का काम चल रहा था। कूप के अंदर एक मजदूर और एक मिस्त्री काम कर रहा था जबकि ऊपर 4 से 5 लोग मटेरियल देने का काम कर रहे थे । इसी बीच कुएं के दक्षिणी छोर से मिट्टी का एक बड़ा चाल धंसकर गिर गया जिसमें दो मजदूर दब गए।




बड़ी खबर : झारखंड के डाक विभाग में 1170 युवाओं की भर्ती,हर 5 किलोमीटर में खुलेगा शाखा




x

Leave a Comment