Search
Close this search box.

लोहरदगा में तकनीकी प्रबंधन के पद पर भर्ती , यहां जाने पूरी जानकारी 

Join Us On

लोहरदगा में तकनीकी प्रबंधन के पद पर भर्ती , यहां जाने पूरी जानकारी

लोहरदगा में तकनीकी प्रबंधन के पद पर भर्ती , यहां जाने पूरी जानकारी

 

लोहरदगा में तकनीकी प्रबंधन के पद पर भर्ती , यहां जाने पूरी जानकारी : MOU द्वारा, Jharkhand Government Mini Tool Room & Training Centre, Tatisilwai, Ranchi और जिला प्रशासन लोहरदगा द्वारा  artificial intelligence के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्र के छात्रों को तकनीकी प्रबंधन के क्षेत्र में प्रशिक्षण प्रदान करने की योजना बनाई गई है।

 

इसमें अपको, 10वीं उत्तीर्ण छात्रों को निःशुल्क Training दिया जाएगा, जो उन्हें तकनीकी प्रबंधन के क्षेत्र में रोजगार के अवसरों से अधिक Aware किया जायेगा l  इस योजना से ग्रामीण क्षेत्र के छात्रों को न केवल सही दिशा दी जाएगी, बल्कि उनके भविष्य को भी बेहतर बनाने में मदद मिलेगी।

 

 

10वीं उत्तीर्ण छात्रों के लिए माह मई, 2023 से निम्नांकित 01 वर्षीय आवासीय कोर्स का आयोजन किया जाएगा। इस कोर्स में दो विषयों पर training दिया जाएगा – CNC ऑपरेटर/ मशीनिंग तकनीशियन और वेल्डिंग तकनीशियन। इस आवेदन के लिए, 35 युवाओं/युवतियों का प्रति बैच में चयन किया जाएगा।

 

 

इच्छुक छात्र/छात्राएं अपने प्रखंड मुख्यालय में या जिला योजना कार्यालय, लोहरदगा में निर्धारित Form में दिनांक 26.04.2023 तक अपना आवेदन जमा कर सकते हैं। इस training में भाग लेने के लिए, छात्रों को 10वीं पास होना आवश्यक है।

 

इस योजना से ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं को न केवल सही दिशा दी जाएगी, बल्कि उनके भविष्य को भी बेहतर बनाने में मदद मिलेगी।

 

आवेदन फॉर्म  www.lohardaga.nic.in से download कर सकते हैं या फिर किसी भी कार्यालय दिवस के दिन कार्यालय duration में संबंधित प्रखण्ड कार्यालयों/ District Planning Office, लोहरदगा से प्राप्त किया जा सकता है  l इसके साथ ही आप Doubt  के solution  के लिए मोबाईल नं0 8603984499 / 7979967682 पर contact कर सकते हैं l 

 

 

 

Read also: झारखंड सरकार उच्च तकनीकी शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग में विभिन्न पदों में नियुक्ति

Slide Up
x

Leave a Comment