झारखंड के युवाओं के लिए खुशखबरी, टाटा स्टील में अप्रेंटिस ट्रेनिंग का ऐसे करें अप्लाई

Join Us On

झारखंड के युवाओं के लिए खुशखबरी, टाटा स्टील में अप्रेंटिस ट्रेनिंग का ऐसे करें
अप्लाई

झारखंड के युवाओं के लिए खुशखबरी, टाटा स्टील में अप्रेंटिस ट्रेनिंग का ऐसे करें अप्लाई

झारखंड के युवाओं के लिए खुशखबरी का खबर है। जमशेदपुर स्तिथ टाटा स्टील में अप्रेंटिस ट्रेनिंग के लिए आवेदन कर सकते हैं। झारखंड के स्थानीय निवासी का होना आवश्यक है।
उम्मीदवार की जन्म तिथि एक अप्रैल 1993 एवं एक अप्रैल 2005 के बीच मांगा गया है।




Advertisements

क्या है शैक्षणिक योग्यता

टाटा स्टील में अप्रेंटिस ट्रेनिंग के लिए सरकारी या निजी संस्थानों से आईटीआई पास युवा आवेदन करने के लिए योग्य होंगे । आईटीआई पास आउट अथवा दूसरे वर्ष के भी विद्यार्थी आवेदन अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन किसी भी ऑर्गेनाइजेशन में अप्रेंटिस किया हुआ नहीं होना चाहिए। इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक, मैकेनिक मोटर, फिटर, इलेक्ट्रीशियन, इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक, , डीजल मैकेनिक, वेल्डर ट्रेड और मशीनिस्ट से आईटीआई करने वाले युवक आवेदन कर सकते हैं।




आवेदन की ये है प्रक्रिया

आवेदन पत्र भरने के लिए आपको https://forms.office.com/r/22YyXFBy या क्यूआर कोड को स्कैन कर सकेंगे। आवेदन पत्र 26 अप्रैल, 2023 को रात्रि 11.55 बजे तक जमा होंगे।

चयन की प्रक्रिया : चयन के लिए लिखित परीक्षा देना पड़ेगा । उसके बाद दस्तावेजों की जांच और मेडिकल टेस्ट भी ली जाएगी । परीक्षा ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से जमशेदपुर के ही केंद्रों पर आयोजित होगी। परीक्षा का डेट उम्मीदवारों को पंजीकृत ई-मेल पर सूचित किया जायेगा। उम्मीदवारों को अपना मोबाइल, टैब, लैपटॉप लाना पड़ेगा साथ ही उचित नेट कनेक्टिविटी सुनिश्चित करना पड़ेगा।




जमशेदपुर प्लांट में एक वर्ष के लिए कर सकेंगे ऑन द जॉब प्लांट प्रशिक्षण

टाटा स्टील जमशेदपुर प्लांट में प्रशिक्षुओं को एक वर्ष के लिए ऑन द जॉब प्लांट प्रशिक्षण दिया जायेगा। प्रशिक्षण अवधि के दौरान स्टाइपेंड भी मिलेगा। अभ्यर्थियों का अप्रेंटिसशिप पोर्टल पर भी पंजीकरण किया जायेगा। प्रशिक्षण के सफल समापन पर लिखित परीक्षा एवं साक्षात्कार के माध्यम से मूल्यांकन किया जायेगा। उम्मीदवारों को छात्रवास की सुविधा नहीं बल्कि अपने आवास की व्यवस्था भी स्वयं करनी पड़ेगी।





सीएम 20 अप्रैल को झारखंड के विकास को लेकर एक्शन plane तैयार करने के लिए करेंगे समीक्षा

Advertisements

x

Leave a Comment

[the_ad id='21337']
[the_ad id='21338']