Search
Close this search box.

JAC बोर्ड बड़ी खबर : 11वी बोर्ड 2023 का exam cancel, पूरी जानकारी यहां से जाने

Join Us On

JAC बोर्ड बड़ी खबर : 11वी बोर्ड 2023 का exam cancel, पूरी जानकारी यहां से जाने

JAC बोर्ड बड़ी खबर

इस तारीख को होने वाली ग्यारहवीं कक्षा का परीक्षा को अपरिहार्य कारण से किया गया  स्थगित

झारखंड अधिविद्व परिषद ( JAC बोर्ड ) की तरफ से सभी छात्र छात्राओं को महत्वपूर्ण सूचना जारी की गई। अभी 11 वीं बोर्ड का एग्जाम जारी है। इसी बीच जैक बोर्ड ने महत्वपूर्ण सूचना जारी की है।




11 वीं बोर्ड का जो EXAM 19 अप्रैल को होने वाली थी जो की दो पालियों में होने वाली थी l वह एग्जाम को cancel कर दी गई है l  कुछ अपरिहार्य कारणवश  की वजह से इसे स्थगित की गई है।

Cancel हुई ग्यारहवीं कक्षा की परीक्षा का डेट और समय

19 को कैंसिल हुई परीक्षा अब दिनांक 20 अप्रैल गुरुवार को ली जाएगी। पहली पाली में पेपर 3 के ऑप्शनल सब्जेक्ट थर्ड और फोर्थ की परीक्षा होगी जो कि साइंस और कॉमर्स स्टूडेंट के लिए हैं l




जिसमें 2 घंटा का समय दिया जाएगा ।  पहली पाली 10.45.A.M. से 1.00.P.M तक चलेगी l जिसमें आपका दोनों में 40-40 प्रश्न होंगे।  टोटल 80 नंबर का एग्जाम होंगे l

और अगर हम दूसरी पाली की बात करें तो  उसमें आपका दूसरा पेपर का एग्जाम होगा जो कि आपका पेपर 3 इलेक्टिव लैंग्वेज रहेगा और यह Arts  स्टूडेंट के लिए है।




इस पेपर के लिए आपको मात्र एक घंटा दिया जाएगा l  जो कि दोपहर 2.00 P.M. से  3.15P.M तक चलेगी l इसमें आपका question 40 नंबर करेगा और मार्क्स भी 40 नंबर का रहेगा l

सभी केंद्राधीक्षको को मिला यह नीर्देश

संबंधित प्राचार्यों एवं केन्द्राधीक्षकों को यह निदेश दिया जाता है कि दिनांक 18.04.2023 को वे अपने संस्थान के Notice Board एवं वर्गकक्ष / परीक्षा कक्ष के Black Board पर इस आशय की सूचना प्रकाशित करना सुनिश्चित करेंगे ताकि संबंधित छात्र / छात्रा को अनावश्यक परेशानी का सामना न करना पड़े।




 सभी छात्र छात्राओं को पढ़ने के लिए एक और दिन समय मिल गया है l तब तक के लिए आप सभी स्टूडेंट इस परीक्षा के लिए अच्छे से मेहनत और लगन से तैयारी की ज़रूरत है ।

बतादें की 60 40 नॉय चलतो को लेकर छात्र आंदोलन रत हैं। जिसके तहत 19 अप्रैल का छात्रों ने झारखंड बन्द का एलान किया है





JAC बोर्ड बड़ी खबर : 11वी बोर्ड 2023 का exam cancel,  पूरी जानकारी यहां से जाने

Read also :

झारखंड में 7 जिलों पर पारा 40 के पार




x

Leave a Comment