Search
Close this search box.

Jobs Result 2023 Live: फार्मासिस्ट-सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय में निकलीं भर्तियां, जानें आवेदन की प्रक्रिया

Join Us On

 Result 2023 Live: फार्मासिस्ट-सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय में निकलीं भर्तियां, जानें आवेदन की प्रक्रिया

 

 

 

 

खास बातें

Government Jobs News in Hindi: इच्छुक उम्मीदवार 12 अप्रैल 2023 से 2 मई 2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट statehealthsocietybihar.org पर जाकर अधिसूचना को ध्यान से पढ़ना चाहिए। उम्मीदवारों को भर्ती के लिए न्यूनतम योग्यता पूरी करनी होगी और अन्य आवश्यकताओं को भी पूरा करना होगा।

 

लाइव अपडेट

KTET मार्च 2023 के लिए आवेदन करने के चरण

KTET 2023 के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को केवल ऑनलाइन तरीके से आधिकारिक वेबसाइट ktet.kerala.gov.in पर जाना होगा। वहाँ पर उम्मीदवारों को पंजीकरण करना होगा और उन्हें आवेदन शुल्क भी भुगतान करना होगा। उम्मीदवारों को अपनी योग्यता के आधार पर अपने विषय में आवेदन करना होगा। KTET 2023 की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों के लिए, परीक्षा पैटर्न और पाठ्यक्रम से संबंधित जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना उपयोगी होगा।

 

 

WHATSAPP GROUP LINK  :- CLICK HERE 

 

 

 KTET 2023 का आयोजन 12 मई और 15 मई 

उन उम्मीदवारों के लिए उपयोगी है, जो KTET 2023 की तैयारी कर रहे हैं। हॉल टिकट डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को केवल आधिकारिक वेबसाइट ktet.kerala.gov.in पर जाना होगा l  

 

Sarkari Result Naukri 2023 KTET Registration

केरल शिक्षक पात्रता परीक्षा (केटीईटी) मार्च 2023 के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया शुरू हो गई है। यह परीक्षा भारतीय राज्य के केरल स्थित स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती के लिए आयोजित की जाती है। आप आधिकारिक वेबसाइट ktet.kerala.gov.in पर जाकर पंजीकरण कर सकते हैं और आवेदन शुल्क भी भुगतान कर सकते हैं।

 

UPSC ESE Mains Exam 2023

UPSC ESE (IES) परीक्षा भारतीय इंजीनियरी सेवा के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण परीक्षा है। यह परीक्षा भारत सरकार द्वारा संचालित की जाती है और इसके द्वारा सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार इंजीनियरिंग के क्षेत्र में काम करने वाले उम्मीदवारों को भारतीय इंजीनियरी सेवा में चयन करने का मौका दिया जाता है। इस परीक्षा का आयोजन तीन चरणों में किया जाता है।

 

 Result 2023 : UPSC ESE Mains Exam 2023

Result 2023: यूपीएससी ईएसई मुख्य परीक्षा result 2023 के एडमिट कार्ड जारी करने की तारीख घोषित नहीं की गई है। यूपीएससी अधिकारियों के अनुसार, एडमिट कार्ड परीक्षा के तीन सप्ताह पहले जारी किए जाएंगे। यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर नियमित रूप से जांच करने की सलाह दी जाती है, ताकि उम्मीदवारों को नवीनतम अपडेट की जानकारी मिल सके।

 

यूपीएससी इंजीनियरिंग सेवा मुख्य परीक्षा 2023

इसकी तिथि 25 जून 2023 है और इस परीक्षा को दो अलग-अलग सत्रों में आयोजित की जाएंगी। पहला सत्र सुबह 9 से 12 बजे तक आयोजित किया जाएगा और दूसरा सत्र दोपहर 2 से 5 बजे तक आयोजित किया जाएगा।

 

 UPSC ESE Mains Exam 2023 Time table 

यह परीक्षा 18 जून 2023 को आयोजित की जाएगी। परीक्षा दो पाठ्यक्रमों, यानी सिविल इंजीनियरिंग और मैकेनिकल इंजीनियरिंग के लिए दो शिफ्टों में आयोजित की जाएगी। शिफ्ट 1, सुबह 9:00 से शाम 12:00 बजे तक चलेगी, जबकि शिफ्ट 2, दोपहर 2:00 से शाम 5:00 बजे तक चलेगी। आवेदक अधिक जानकारी के लिए यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर अपडेट देख सकते हैं।

 

JSSC Lab Assistant  आवेदन शुल्क

झारखंड प्रयोगशाला सहायक भर्ती के लिए ऑनलाइन फीस जमा करने के लिए निम्नलिखित चरणों का पालन किया जाना चाहिए:

  1. उम्मीदवार को झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट jssc.nic.in पर जाना होगा।
  2. उम्मीदवार को “फीस जमा करें” लिंक पर क्लिक करना होगा।
  3. उम्मीदवार को आवेदन करते समय उनके द्वारा दिए गए विवरणों को भरना होगा।
  4. उम्मीदवार को अपना फीस भुगतान करने के लिए ऑनलाइन नेट बैंकिंग, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या ऑनलाइन वॉलेट का उपयोग करना होगा।
  5. फीस जमा करने के बाद, उम्मीदवार को फीस जमा की रसीद और ऑनलाइन आवेदन पत्र प्रिंट करना होगा।

JSSC Lab Assistant recruitment Applications 2023

झारखंड प्रयोगशाला सहायक प्रतियोगी परीक्षा-2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट jssc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को आवेदन से पहले विज्ञापन को ध्यान से पढ़ना चाहिए ताकि वे आवेदन की प्रक्रिया, आवश्यक योग्यताएं और अन्य विवरणों को समझ सकें।

 

NPCIL Executive Trainee Recruitment 2023

NPCIL भर्ती अधिसूचना में विभिन्न पदों के लिए उम्मीदवारों की योग्यता एवं आयु सीमा को बताया गया होगा। आवेदन प्रक्रिया शुरू होने से पहले उम्मीदवारों को भर्ती अधिसूचना को ध्यान से पढ़ना चाहिए और सभी आवश्यक दस्तावेजों को तैयार रखना चाहिए।

 

UPSC JE Recruitment 2023

सभी पदों के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यताएं, उम्र सीमा और अन्य आवश्यक योग्यताएं हो सकती हैं। उम्मीदवारों को इस भर्ती से संबंधित सभी जानकारी जैसे शैक्षणिक योग्यताएं, आवेदन फीस, आवेदन करने की प्रक्रिया और आवश्यक दस्तावेजों की सूची आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होगी। उम्मीदवारों को विज्ञापन को ध्यान से पढ़ने और सभी जानकारी को ध्यान से समझने के बाद ही आवेदन करें।

 

EPFO Recruitment 2023

आप इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं , तो आपको अधिसूचना के अनुसार आवेदन प्रक्रिया के लिए उपलब्ध जानकारी को ध्यान से पढ़ना होगी। आपको आवेदन करने से पहले जरूरी दस्तावेजों की सूची के बारे में भी जानना चाहिए और इन सभी दस्तावेजों को तैयार रखना होगा। आपको अंतिम तिथि से पहले ही आवेदन करना चाहिए ताकि कोई भी अंतिम मिनट की समस्या न हो। इस भर्ती को अपने आप के लिए एक अवसर के रूप में देखें और यदि आपको इसमें रुचि है, तो आप अपने आवेदन को समय पर जमा कर सकते हैं।

Slide Up
x

Leave a Comment