Search
Close this search box.

गर्मी में 7 से 1 बजे तक सरकारी स्कूल, बेहोश हुई स्कूल की छात्रा

गर्मी में 7 से 1 बजे तक सरकारी स्कूल, बेहोश हुई स्कूल की छात्रा

Join Us On

गर्मी में 7 से 1 बजे तक सरकारी स्कूल, बेहोश हुई स्कूल की छात्रा

गर्मी में 7 से 1 बजे तक सरकारी स्कूल, बेहोश हुई स्कूल की छात्रा

गर्मी का तापमान धीरे धीरे बढ़ने लगा है । तपती गर्मी के बीच सरकारी स्कूल और सहायता प्राप्त स्कूलों का समय सुबह 7 बजे से 1 बजे और आदर्श दिनचर्या के तहत 1 से 2 बजे तक बच्चो को इंडोर और आउट डोर गेम खेलवाने का निर्देश दिया गया है।




सोमवार को चिलचिलाती धूप व भीषण गर्मी की वजह से जामताड़ा जिले के फतेहपुर प्रखंड अंतर्गत गेड़िया शैक्षणिक अंचल के धधकिया उत्क्रमित मध्य विद्यालय की कक्षा पांच की छात्रा प्रीति कुमारी अचानक बेहोश हो गई।

उसे गर्मी व उमस से लगातार उल्टियां शुरू हो गई। मौके पर विद्यालय के शिक्षकों ने उसके चेहरे पर पानी का छींटा मारकर उसे होश में लाया।

विद्यालय के प्रधानाध्यापक सह सचिव सोमनाथ गण के द्वारा प्राथमिक उपचार कर विद्यालय के सहायक अध्यापक संजय महतो के सहयोग से छात्रा को घर ले गए।




इस संबंध में विद्यालय के प्रधानाध्यापक सोमनाथ गण ने कहा कि तेज धूप के कारण छात्रा उल्टी करते हुए बेहोश हो गई थी। छात्रा को होश में लाकर उसके घर सुरक्षित शिक्षकों द्वारा पहुंचा दिया गया है।

इधर सहायक अध्यापक संघ के जिलाध्यक्ष सुभाष मिर्धा ने कहा कि स्कूल की नई समय सारणी के मुताबिक विद्यालय संचालन से छात्रों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस तपती धूप में छात्र हित को ध्यान में रखकर सूबे के मुख्यमंत्री पुरानी समय सारणी साढ़े छह से साढ़े ग्यारह पर विद्यालय संचालन करने का आदेश अतिशीघ्र निर्गत करें। ताकि बच्चों को लू से बचाया जा सके।




अभिभावक भी 7 से 2 को बताया अनुचित

वहीं सरकार के शिक्षा विभाग के इस तुगलकी फरमान से अभिभावकों में भी रोष दिख रहा है। अभिभावक भी बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित नजर आ रहे हैं।

विभाग के द्वारा जारी निर्देश के अनुसार सुबह 7 बजे से दोपहर 2 बजे तक स्कूल का टाइमिंग है और गर्मी को देखते हुए इस समय बच्चों को स्कूल से घर आने पर लू लगने का अधिक संभावना है। जिससे बच्चे के स्वास्थ्य पर असर पड़ सकता है।




बड़ी खबर :झारखंड के गढ़वा जिला में 1501 पदों पर होमगार्ड की नई बहाली , महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण




Slide Up
x

Leave a Comment