Search
Close this search box.

देश मे तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मरीज, हजारीबाग में मिले तीन कोरोना संक्रमित

Join Us On

देश मे तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मरीज, हजारीबाग में मिले तीन कोरोना संक्रमित

देश मे तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मरीज, हजारीबाग में मिले तीन कोरोना संक्रमित





देश में तेजी से कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ने लगा है। देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी को देखकर जानकार यह भी कह रहे हैं कि यह चौथी लहर का शुरूआती असर होने की संभावना है।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी कोरोना मरीजों के आंकड़ों में बीते कुछ दिनों से लगातार बढ़ोतरी हो रही है। जिसे देखते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक्सपर्ट के साथ मीटिंग कर लोगों से सतर्क रहने की भी अपील की है। वहीं सीएम ने कोविड-19 के सबवेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) बचने के लिए सलाह भी दी है।




इसी क्रम में हजारीबाग में भी दिल्ली से लौटे दो की पहचान कोरोना संक्रमित की पहचान हुई है। दोनों नूरा निवासी हैं जिनमें एक 32 वर्षीया महिला और 15 वर्षीय किशोर है। वहीं तीसरा इमली कोठी के पास की 33 वर्षीय युवती है।तीनों कोरोना संक्रमित फिलहाल अपने घर में ही आईसोलेशन (Isolation) में है। सभी की स्थिति सामान्य बताई है।




मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोरोना को लेकर मॉक ड्रिल

स्टेट एनएचएम के मिशन डायरेक्टर के निर्देश पर शेख भिखारी मेडिकल कालेज अस्पताल में Corona Infected को त्वरित उपचार मुहैया कराने को लेकर मॉक ड्रिल से तैयारी की गई। इस दौरान अस्पताल में मरीजों को आक्सीजन (Oxygen) की आपूर्ति करने वाले दोनों पीएसए प्लांट को भी चालू कर जांच की गई।




मॉक ड्रिल को लेकर अस्पताल के अधीक्षक डा विनोद कुमार ने कहा कि अस्पताल का दोनों ही PSA प्लांट नियमित तौर पर संचालित किया जाता है। इस कारण यहां कहीं कोई समस्या नहीं है। जिले में वर्तमान में अस्पताल में 150 से ज्यादा आक्सीजन सर्पोटेड बेड तैयार हैं।

बड़ी खबर : School Timing Changed – झारखंड के प्राइवेट और सरकारी स्कूलों में बढ़ती गर्मी को देखते हुए टाइम टेबल में हुआ बदलाव, छुट्टी ?




x

Leave a Comment