जेपीएससी भर्ती 2023: 711 गैर-शिक्षण विशेषज्ञ डॉक्टर पद अधिसूचित ।

Join Us On

जेपीएससी भर्ती 2023: 711 गैर-शिक्षण विशेषज्ञ डॉक्टर पद अधिसूचित ।

जेपीएससी भर्ती

जेपीएससी भर्ती 2023: JPSC ने नॉन-टीचिंग स्पेशलिस्ट डॉक्टर पदों के लिए वैकेंसी निकाली हैं.। झारखंड लोक सेवा आयोग (JPSC) ने नॉन-टीचिंग स्पेशलिस्ट डॉक्टर पदों के लिए वैकेंसी निकाली हैं। यदि आप इन पदों के लिए इच्छुक हैं तो आप 31 मार्च से शुरू होने वाली आवेदन प्रक्रिया के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अंतिम तिथि 2 मई है।




यदि आप इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आप आधिकारिक वेबसाइट jpsc.gov.in पर जाकर इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन शुल्क जमा करने का लिंक 4 मई तक उपलब्ध रहेगा। 

यदि आपके पास इस भर्ती से संबंधित कोई प्रश्न हैं तो आप झारखंड लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर विवरण प्राप्त कर सकते हैं।




जेपीएससी भर्ती 2023 आयु सीमा: उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 25 वर्ष और उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 45 वर्ष होनी चाहिए।

जेपीएससी भर्ती 2023 आवेदन शुल्क: अनारक्षित/बीसी / ईबीसी / ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को ₹600 का शुल्क देना होगा। झारखंड राज्य के एससी/एसटी वर्ग के लिए आवेदन शुल्क ₹ 150 है।

जेपीएससी भर्ती 2023 शैक्षणिक योग्यता: उम्मीदवारों को मेडिकल शिक्षा एवं रिसर्च के क्षेत्र में अनुभव से सम्बंधित एमबीबीएस/ एमडी/ एमएस/ डीएम/ डीएनबी/ मध्य चिकित्सा/ स्वास्थ्य विज्ञान आदि के समान्तर मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन डिग्री वाले होने चाहिए।

जेपीएससी भर्ती 2023 चयन प्रक्रिया: उम्मीदवारों का चयन परीक्षा (पेपर 1 और पेपर 2) के आधार पर किया जाएगा। चयन प्रक्रिया का अंतिम चरण साक्षात्कार होगा।




जेपीएससी भर्ती 2023 परीक्षा पैटर्न: पेपर 1 में उम्मीदवारों को सामान्य अध्ययन, सामान्य ज्ञान, वर्तमान मामले, सामान्य विज्ञान, सामान्य अंग्रेजी के प्रश्न पूछे जाएंगे। पेपर 2 में उम्मीदवारों को अपने विषय के बारे में प्रश्न पूछे जाएंगे। प्रत्येक पेपर के लिए समय सीमा 2 घंटे हो

जेपीएससी भर्ती 2023 के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आप निम्नलिखित चरणों का पालन करे।

  • आधिकारिक वेबसाइट jpsc.gov.in पर जाएं।

  • होमपेज पर “ऑनलाइन आवेदन” लिंक पर क्लिक करें।

  • रजिस्टर करें और अपनी विवरणों को भरें।

  • आवेदन शुल्क का भुगतान करें। शुल्क की विवरण भर्ती अधिसूचना में उपलब्ध होंगे।




  • आवेदन पत्र में अपनी फोटो और हस्ताक्षर अपलोड करें।

  • आवश्यक दस्तावेज जैसे शिक्षण संबंधी योग्यता प्रमाणपत्र, जन्मतिथि प्रमाणपत्र, आधार कार्ड आदि को अपलोड करें।

  • अपना आवेदन पत्र और शुल्क भुगतान का प्रिंटआउट लें और भविष्य के उपयोग के लिए सुरक्षित रखें।

  • ध्यान दें कि जेपीएससी अधिसूचना में उल्लेख किए गए सभी निर्देशों का पालन करना अत्यंत आवश्यक है। इसके अलावा, आवेदन फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि और शुल्क भुगतान की अंतिम तिथि के बारे में भी सुनिश्चित करें।







x

Leave a Comment