Search
Close this search box.

फ्री राशन योजना जनवरी 2023 : 22 मार्च को सभी पीडीएस डीलर जंतर मंतर में देंगे धरना

Join Us On




फ्री राशन योजना जनवरी 2023 : 22 मार्च को सभी पीडीएस डीलर जंतर मंतर में देंगे धरना

फ्री राशन योजना जनवरी 2023 : 22 मार्च को सभी पीडीएस डीलर जंतर मंतर में देंगे धरना

फ्री राशन योजना जनवरी 2023 होने के बाद डीलरो को बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है । इसे लेकर सभी डीलर ऑल इंडिया प्राइस शॉप डीलर फेडरेशन के नेतृत्व में आगमी 22 मार्च को दिल्ली के जंतर मंतर के पास धरना प्रदर्शन करेंगे।




इसे लेकर चौपारण प्रखण्ड के सभी डीलर ने संयुक्त हस्ताक्षर कर हजारीबाग जिले के सांसद जयंत सिन्हा को ज्ञापन सौंपा है।

ज्ञापन में कहा गया है कि सभी डीलर भुखमरी के कगार पर हैं। गौरतलब हो कि भारत के सभी पीडीएस डीलर भारत सरकार के द्वारा फ्री राशन योजना जनवरी 2023 को कार्यवंवित की जा रही है, इस योजना को चौपारण के 132 डीलरों के द्वारा भी अक्षरस पालन किया जा रहा है। सरकार द्वारा की राशन वितरण योजना को हम सभी ने डीलर इस योजना को स्वागत करते है।




लाभुकों को दीवाली का तौहफा और डीलरों को उचित मजदूरी भी नहीं

वहीं आगे लिखा गया है कि भारत सरकार एक ओर एकासी करोड कार्डधारकों को खुशहाली का दिवाली का तोहफ़ा दी है । जिसके तहत प्रत्येक डीलर मानव सेवा समझ कर जंगल पहाड़ों में रहने वाले कार्डधारकों को भी प्रतिदिन अनाज बाट रहे है ताकि कोई भी कार्डधारक भूखा न रह सके।

वहीं दुसरी तरफ सरकार पाँच लाख पीडीएस डीलरों को एक सफाई कर्मी के मुताबिक भी वेतन नहीं दे रही है । जबकि हम सभी डीलरों के साथ केन्द्र व राज्य सरकार का एक अहम कड़ी है। भारत के सभी डीलरो के साथ भारत सरकार व राज्य सरकार दोनों के द्वारा सौतेला व्यवहार किया जा रहा है।




नहीं मिल रहा है उचित मजदूरी

इस अभियोजन के विरुद्ध भारत के पाँच लाख पीडीएस डीलर काम के एवज में मजदूरी नहीं मिलने से आल इण्डिया प्राइस शापडीलर फेडरेसन के द्वारा 22 मार्च को भारत वर्ष के सभी पीडीएस डीलर जंतर मंतर पर अपनी मांगों के लेकर धरना प्रदर्शन करेंगे।





बड़ी खबर : झारखंड में कोरोना का दस्तक: बोर्ड परीक्षा देने पहुंचा छात्र नीकला कोरोना पॉजिटिव


x

Leave a Comment