Search
Close this search box.

Sarkari naukari: केंद्र सरकार में 10 लाख पद खाली,

Join Us On

Sarkari naukari केंद्र सरकार में 10 लाख पद खाली, पीएमओ ने संसद में दी जानकारी

Sarkari naukari

Sarkari naukari के लिए आवेदन करने वालों के लिए अच्छी खबर है। बुधवार को केंद्र सरकार ने संसद को जानकारी दी कि भारत सरकार के विभिन्न मंत्रालयों और विभागों में 10 लाख रिक्तियां हैं। इनमें से कुछ रिक्तियों को भर्ती के लिए विज्ञापित किया गया है।




सरकारी नौकरी Sarkari naukari के लिए आवेदन करने वालों के लिए अच्छी खबर है। केंद्र सरकार ने बुधवार को संसद को जानकारी दी कि भारत सरकार के विभिन्न मंत्रालयों और विभागों में 10 लाख पद खाली हैं. इनमें से कुछ पद वर्तमान में भर्ती प्रक्रियाओं के माध्यम से भरे जा रहे हैं। कांग्रेस विधायक सुरेश नारायण के एक सवाल के जवाब में प्रधानमंत्री कार्यालय के केंद्रीय राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि सरकार के विभिन्न मंत्रालयों में फिलहाल 10 लाख पद खाली हैं.

केंद्र सरकार में इन खाली पदों को नहीं भरने के पीछे क्या कारण है, कांग्रेस पार्टी के ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सवाल किया? जितेंद्र सिंह ने बताया कि इन पदों को भरना एक प्रक्रिया है क्योंकि सरकार के विभिन्न विभागों में कर्मचारियों की कमी है. इनमें से अधिकांश पद सेवानिवृत्ति, इस्तीफे, पदोन्नति और मृत्यु के कारण रिक्त हो जाते हैं।

Read Also :-







WhatsApp group link :- CLICK HERE 

x

Leave a Comment