Search
Close this search box.

झारखंड के इन मिडिल स्कूलों में क्लर्क और आदेशपाल का प्रतियोजन

Join Us On

झारखंड के इन मिडिल स्कूलों में क्लर्क और आदेशपाल का प्रतियोजन




झारखंड के इन मिडिल स्कूलों में क्लर्क और आदेशपाल का प्रतियोजन




झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिला के 14 मध्य विद्यालय में क्लर्क और आदेशपाल का प्रतिनियोजन किया गया है। इस सम्बंध में जिला शिक्षा पदाधिकारी निर्मला बरेलिया ने प्रतिनियोजन का आदेश जारी की है।




मैट्रिक व इंटर परीक्षा का तीसरी आंख से करेंगे निगरानी

बतादे कि झारखंड एकेडमिक काउंसिल के द्वारा मैट्रिक व इंटर की परीक्षा 14 मार्च से शुरू होने वाली है। संख्या अधिकता के कारण जिले के 14 मध्य विद्यालयों को भी मैट्रिक की परीक्षा में परीक्षा का केंद्र बनाया गया है। इन सभी मध्य विद्यालयों में क्लर्क के पद नहीं है साथ ही कई स्कूलों में आदेश पाल भी नहीं है।




जिला शिक्षा विभाग ने परीक्षा के बेहतर संचाल के लिए उक्त सभी 14 विद्यालयों में क्लर्क और आदेशपाल का प्रतिनियोजन किया है। जिला शिक्षा पदाधिकारी निर्मला बरेलिया ने बताया कि सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में परीक्षा आयोजित होगी। इससे ये निगरानी करेंगे।




सीसीटीवी कैमरे को दुरुस्त करवाने का निर्देश

इसके लिए सभी परीक्षा केंद्र संचालकों को कहा गया है कि वे परीक्षा से पूर्व ही सीसीटीवी कैमरे को दुरुस्त करवा लें। पूर्वी सिंहभूम जिले में परीक्षा कदाचार मुक्त हो, इसे लेकर भी खास तौर पर आने वाले दिनों में जिला स्तर पर एक बैठक की जायेगी।




इन स्कूलों में क्लर्क और आदेशपाल का प्रतिनियोजन

प्रखंड मुख्यालय हिंदी मिडिल स्कूल बहरागोड़ा, बालिका मिडिल स्कूल , बहरागोड़ा , मिडिल स्कूल बोड़ाम, मिडिल स्कूल माचा, मिडिल स्कूल पटमदा ( बीआरसी), अपग्रेडेड हाइ स्कूल गोबरघुसी, मिडिल स्कूल पावरू,अपग्रेडेड हाइ स्कूल चापरी,आदर्श मिडिल स्कूल बांगुड़दा, अपग्रेडेड हाइ स्कूल चापरी, मिडिल स्कूल जुरी, कस्तूरीबाई गर्ल्स मिडिल स्कूल नरसिंहगढ़, अपग्रेडेड हाइ स्कूल बेनासोल मुसाबनी, अभ्यास पाठशाला मिडिल स्कूल चाकुलिया।





झारखंड के इन मिडिल स्कूलों

बड़ी खबर : Jharkhand Teacher vecancy 2023 कुल पदों की संख्या 157 है । जल्द आवेदन करें

Home




x

Leave a Comment