Search
Close this search box.

नियोजन नीति को लेकर विधानसभा में हुआ हंगामा, 13 मार्च को जवाब देगी सरकार

Join Us On

नियोजन नीति को लेकर विधानसभा में हुआ हंगामा, 13 मार्च को जवाब देगी सरकार

नियोजन नीति को लेकर विधानसभा में हुआ हंगामा, 13 मार्च को जवाब देगी सरकार





रांची: नियोजन नीति को लेकर आज शनिवार को विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ। मौके पर भाजपा और आजसू पार्टी के विधायकों ने राज्य सरकार से जवाब देने की मांग को लेकर हंगामा कर रहे थे। वहीं आज हंगामें को देखते हुए स्पीकर ने दो बार सदन को स्थगित किया। इस स्थगन के कारण प्रश्नकाल बाधित हुआ और दूसरी पाली में भी विपक्षी पार्टियों ने नियोजन नीति को लेकर हंगामा किया, जिसके बाद बजट पर सामान्य चर्चा नहीं की जा सकी।




विधायक लोबिन हेंब्रम ने नियोजन नीति पर अपने ही सरकार को घेरा

बता दें कि आज विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही झामुमो के विधायक लोबिन हेंब्रम ने नियोजन नीति को लेकर अपनी ही सरकार को घेरते हुए कहा कि इसी सदन से नियोजन नीति पारित हुई थी और अब दो दिन पहले सरकार ने कैबिनेट से नई नियोजन नीति को मंजूरी दी है।




कहा कि जो विधेयक सदन से पारित हो गया उसे बिना वापस लिए फिर से कैबिनेट से पारित कराना नियमसंगत नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार ऐसा कदम उठाकर सदन की अवमानना कर रही है।

हेमंत सरकार ने आखिर बैकडोर से क्यों लाई नियोजन नीति: नीलकंठ सिंह मुंडा

विधानसभा में भाजपा विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा ने भी हेमंत सरकार पर अवमानना का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि इसी सदन से 1932 की खतियान आधारित वाली नियोजन नीति सर्वसम्मति से पारित हुई थी। वहीं अब जो नियोजन नीति कैबिनेट से पारित की गई है वह 2016 वाली नीति है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को बताना चाहिए कि आखिर सरकार 1932 पर क्यों बैकफुट पर आ गई है। कहा कि राज्य सरकार झारखंड के लोगों के साथ धोखा कर रही है। साथ ही उन्होंने नियोजन नीति पर हाई कोर्ट के निर्णय को भी सदन में रखने की बात कही।

नियोजन नीति पर 13 मार्च को जवाब देगी सरकार रू आलमगीर




नियोजन नीति पर संसदीय कार्य मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि किस कारण से हाईकोर्ट ने नियोजन नीति को रद्द किया है, इस बात की जानकारी सभी विधायक को है। कहा कि 13 मार्च को सरकार नियोजन नीति को लेकर सदन में अपना जवाब देंगी। वहीं हंगामा को देखते हुए स्पीकर ने सदन को 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया था।




युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है हेमंत सरकार: सुदेश महतो

सदन की कार्यवाही दोबारा शुरू होने पर आजसू विधायक सुदेश महतो ने कहा कि नियोजन नीति एक बड़ा और ज्वलंत मुद्दा है, जिससे राज्य के युवा काफी प्रभावित है। उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार ने दो-तीन साल से युवाओं को सिर्फ बलगलाने का कार्य करते हुए उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है।





बड़ी खबर : झारखंड कैबिनेट की बैठक में नई नियोजन नीति पर मुहर : 10 वीं 12वीं की बाध्यता खत्म



x

Leave a Comment