Search
Close this search box.

अनुबंध पारा चिकित्साकर्मी 7 को करेंगे भिक्षाटन तो वहीं पारा शिक्षकों का त्राहिमाम यात्रा

Join Us On

अनुबंध पारा चिकित्साकर्मी करेंगे 7 को करेंगे भिक्षाटन, वहीं पारा शिक्षकों का त्राहिमाम यात्रा






 

 

अनुबंध पारा चिकित्साकर्मी 7 को करेंगे भिक्षाटन तो वहीं पारा शिक्षकों का त्राहिमाम यात्रा

Watsapp

रांची / 7 फरवरी को राँची की सड़कों पर एक तरफ जहाँ टेट पास सहायक अध्यापकों का त्राहिमाम यात्रा में शिक्षकों का हुजूम दिखेगा। वहीं 7 फरवरी को ही झारखंड अनुबंधित पारा चिकित्सा कर्मियों द्वारा भिक्षाटन किया जाएगा। गौरतलब हो कि झारखंड अनुबंधित पारा चिकित्सा कर्मियों पिछले 19वें दिनों से हड़ताल पर हैं और अब तक सरकार की ओर से कोई पहल नहीं हुई है।




वहीं 12 दिनों से इनके कुछ साथी आमरण अनशन पर बैठ हैं। जिनमे 21 में से 12 लोग अस्पताल में भर्ती किए गए हैं। किसी भी विभागीय पदाधिकारी या सरकार की ओर से किसी भी प्रकार की वार्ता नहीं हुई। इससे अनुबंध कर्मियों में रोष है व सभी ने सरकार को आईना दिखाने के लिए सात फरवरी को भिक्षाटन करने का निर्णय लिये है





अनुबंध पारा चिकित्साकर्मी

टेट पास पारा व गैर पारा अभ्यर्थियों का त्राहिमाम यात्रा

इधर 7 फरवरी को ही टेट पास पारा व गैर पारा अभ्यर्थियों का भी त्राहिमाम यात्रा निकलेगी। त्राहिमाम यात्रा में टेट पास हज़ारों अभ्यर्थियों को शामिल होने का संभावना है। ये 2012 की शिक्षक नियमावली के तहत सीधे सहायक शिक्षक के पद पर बहाली की मांग कर रहे हैं। इनका कहना है कि 2016 की टेट परीक्षा 2012 की नियमावली के तहत ही ली गई है। जिसमे साफ साफ लिखा गया है कि आप शिक्षक बनने की आहर्ता रखते हैं।




ऐसे में फिर से टेट पास का सुपर टेट लेने व नई सहायक आचार्य नियुक्ति नियमावली का विरोध को लेकर त्राहिमाम यात्रा निकालेंगे। त्राहिमाम यात्रा राजधानी रांची के पुराना विधान सभा मैदान से शुरू होगा। जो शिक्षा मंत्री के आवास तक प्रस्तावित है। यह यात्रा पारा शिक्षक /गैर पारा जेटेट सफल अभ्यर्थी संघ के बैनर तले की जा रही है।




बड़ी खबर : 50 हज़ार शिक्षकों की नियुक्ति में बिहार नियमावली अपनाने की तैयारी में झारखंड सरकार, प्रमुख और मुखिया की होगी अहम भूमिका

Home




Slide Up
x

Leave a Comment