सीडीपीओ के निरीक्षण के दौरान आंगनवाड़ी सेंटर पाया गया बंद

Join Us On

सीडीपीओ के निरीक्षण के दौरान आंगनवाड़ी सेंटर पाया गया बंद

सीडीपीओ के निरीक्षण के दौरान आंगनवाड़ी सेंटर पाया गया बंद

कोडरमा / सतगावां । सतगावां प्रखंड के अंतर्गत खुट्टा पंचायत के ग्राम गाजेडीह गुरुवार को सुबह 09:49 मिनट में वापस आने के दौरान आंगनवाड़ी केंद्र जिसका कोड संख्या 54 है वो बंद पाया गया।




वहां पर खड़ा होकर जब ग्रामीणों लोग से पूछताछ कर आंगनबाड़ी सेंटर का समाचार संकलन किया जा रहा था। तभी किसी ने सेविका मंजू देवी कोई सूचना दिया गया। तब सेविका मंजू देवी सेंटर पर आयी लेकिन सहायिका बेबी देवी अनुपस्थित ही रही।

वही सेविका मंजु देवी से जब बात किया गया तो बतायी की मेरा तव्वियत खराब था इसलिए आज सेंटर पर नहीं आए थे। वही सहायिका के बारे में पूछने पर मंजू देवी ने किसी प्रकार का जबाव नहीं दी जबाब देने से बचती नजर आयी ।




वही सहायिका वेवी देवी से जब फोन के माध्यम से बात कियागया तो बतायी की आंगनबाड़ी सेंटर बंद था ।झाडू लगाकर हम बच्चा लाने गये थे, सेविका का तव्वियत खराब था इसलिए वो नहीं आयी थी ।

वही आंगनवाड़ी सेंटर का जब मुयावना किया गया तो देखा गया शौचालय तो बना है, लेकिन उसमें दरवाजा और सीट नहीं हैं। आंगनवाड़ी सेंटर का बात करें तो रंग रंगाई का काम पता नहीं कितना दिन से नहीं किया गया है।




वही बाल विकास परियोजना पदाधिकारी संतोष कुमार से जब इस विषय पर बात किया गया की गाजेडीह आंगनवाड़ी सेंटर जिसका कोड54 है बंद पाया गया। तो सीडीपीओ संतोष कुमार ने बताये की आज चार जगह पर कैम्प लगाया गया था, देखते हैं कौन सा क्षेत्र से सेविका लोग उपस्थित थी । सेविका नहीं थी लेकिन सहायिका को सेंटर पर रहना चाहिए। देखते हैं जो होगा उचित कार्रवाई किया जायेगा ।

बड़ी खबर : टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेजों में 24 डीईईओ को सौंपा गया प्राचार्य का अतिरिक्त प्रभार



Leave a Comment