Search
Close this search box.

टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेजों में 24 डीईईओ को सौंपा गया प्राचार्य का अतिरिक्त प्रभार

झारखंड के इन पुलिस पदाधिकारियों के लिए पदक की हुई घोषणा

Join Us On

टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेजों में 24 डीईईओ को सौंपा गया प्राचार्य का अतिरिक्त प्रभार

टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेजों में 24 डीईईओ को सौंपा गया प्राचार्य का अतिरिक्त प्रभार

रांची: 24 जिला शिक्षा पदाधिकारियों (DEO) को जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान व प्राथमिक शिक्षक शिक्षा महाविद्यालय के प्राचार्य का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।

बता दें कि स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग ने इस संबंध में बीते बुधवार को ही अधिसूचना जारी किया गया था, जिसके बाद से यह आदेश प्रभावी है। स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग की ओर से जारी आदेश में

सचिव के रवि कुमार ने बताया कि प्राचार्य के रिक्त पदों पर संबंधित जिले के जिला शिक्षा अधीक्षक को अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है, जिससे अब किसी भी प्रकार के कार्य में रूकावट नहीं आएगी और कार्य समय पर हो सकेगा।

कार्यरत कर्मियों के वेतनादि की निकासी सहित कई कार्यो में हो रही थी परेशानी

बता दें कि पदाधिकारियों के सेवानिवृत्ति एवं उक्त क्रम में पदाधिकारियों को प्रदत्त अन्य अतिरिक्त प्रभारों के कारण संबंधित जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान व प्राथमिक शिक्षक शिक्षा महाविद्यालय का क्रिया-कलाप प्रभावित हो रहा था। साथ ही इन कार्यालयों में कार्यरत कर्मियों के वेतन की निकासी सहित कई कार्यो में समस्या आ रही थी, जिसे देखते हुए वैकल्पिक व्यवस्था की गई है।

इसके तहत जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान/प्राथमिक शिक्षक शिक्षा महाविद्यालय के प्राचार्य पद का अतिरिक्त प्रभार उनके सम्मुख अंकित पदाधिकारियों को प्रदान किया गया है।

उक्त सभी पदाधिकारी संबंधित कार्यालयों के निकासी एवं व्यकयन पदाधिकारी के कर्तव्यों का निर्वहण करने का निर्देश दिया गया है। वहीं पदों पर नियमित रूप से पदाधिकारियों की नियुक्ति के बाद यह समस्या समाप्त हो जाएगी।

टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेजों

बड़ी खबर : झारखंड होमगार्ड बहाली के 1478 जवानों की इस जिले में निकली नई बहाली , नोटिफिकेशन जारी

Slide Up
x

Leave a Comment