Search
Close this search box.

जेटेट सफल अभ्यर्थियों की सीधी नियुक्ति : एक लाख टेट पास उग्र आंदोलन का पकड़ा राह

जेटेट सफल अभ्यर्थियों की सीधी नियुक्ति : एक लाख टेट पास उग्र आंदोलन का पकड़ा राह

Join Us On

जेटेट सफल अभ्यर्थियों की सीधी नियुक्ति : एक लाख टेट पास उग्र आंदोलन का पकड़ा राह

जेटेट सफल अभ्यर्थियों की सीधी नियुक्ति : एक लाख टेट पास उग्र आंदोलन का पकड़ा राह

जेटेट सफल अभ्यर्थियों की सीधी नियुक्ति का मामला अब जोर पकड़ता जा रहा है। टेट पास पारा व गैर पारा संघ इसको धार देते नजर आ रहे है।

मंत्री से लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष तक को मांगो का ज्ञापन सौंप चुके हैं। और धीरे धीरे इनका कारवां बढ़ता जा रहा है। यदि फिर भी सरकार इनकी मांगो को पूरी नहीं करती है तो जेटेट सफल लगभग एक लाख अभ्यर्थी आंदोलन की बिगुल फूंकने की तैयारी कर रहे हैं।

सोमवार को भी पारा शिक्षक/गैर पारा जेटेट सफल अभ्यर्थी संघ झारखण्ड प्रदेश के एक प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को संघ के प्रदेश अध्यक्ष कुणाल दास के नेतृत्व में ईचागढ़ विधायक सविता महतो से उनके जमशेदपुर उलियान स्थित आवास पर मुलाकात की।

इस दौरान अभ्यर्थियों ने विधायक से सहायक शिक्षक नियुक्ति नियमावली 2012 के आधार पर मैरिट लिस्ट के तहत सीधी नियुक्ति की मांग रखी। मौके पर संघ के प्रदेश अध्यक्ष कुणाल दास ने कहा कि राज्य भर में 1 लाख 4 हजार की संख्या में जेटेट सफल अभ्यर्थी ऐसे हैं जिन्हें वर्ष 2016 में उत्तीर्ण होने के बाद विगत 7 वर्षों में एक भी नियुक्ति प्रक्रिया से गुजरने का अवसर नहीं मिला है।

विदित हो कि जेटेट 2016 की परीक्षा सहायक शिक्षक नियुक्ति नियमावली 2012 के आलोक में ली गई थी जिसमें मैरिट लिस्ट के तहत सीधी नियुक्ति का प्रावधान है। अब सरकार कभी पारा शिक्षक तो कभी सहायक आचार्य नियुक्ति करने की बात कर रही है। हमारी एकमात्र मांग है कि हमने जिस विज्ञापन के तहत जेटेट परीक्षा दी थी उसी नियम के तहत सरकार सीधी नियुक्ति दे। अन्यथा हम राज्यव्यापी उग्र आंदोलन करने को बाध्य होंगे।

श्री दास ने आगे बताया कि माननीय ईचागढ़ विधायक ने हमें आश्वस्त किया है कि इस संदर्भ में वे मुख्यमंत्री से बात करेंगी। साथ ही संघ के एक प्रतिनिधिमंडल को उनके नेतृत्व में मुख्यमंत्री से भी मुलाकात कराएंगी।
हमें विधायक महोदया पर भरोसा है और फिलहाल हम अपने अधिकार को लेकर याचना मोड पर हैं।

सरकार जल्द ही हमें सीधी नियुक्ति नहीं देती है तो फरवरी में राज्य भर के तकरीबन 1 लाख पारा शिक्षक एवं गैर पारा जेटेट सफल अभ्यर्थी मिलकर संयुक्त रूप से उग्र आंदोलन का बिगुल फूंक देंगे।

बड़ी खबर : 50 हज़ार शिक्षकों की नियुक्ति में बिहार नियमावली अपनाने की तैयारी में झारखंड सरकार, प्रमुख और मुखिया की होगी अहम भूमिका

प्रतिनिधिमंडल में मुचकुन्द प्रमाणिक,राजू महतो, गोपाल सरदार, हरे कृष्ण सरदार,सिमोती मूर्मू,गिडूराम मूर्मू, मोहिनी मोहन पारित, सुकुमार महतो, रामप्रसाद महतो आदि सहित काफ़ी संख्या में जेटेट सफल अभ्यर्थी मौजूद थे।

Slide Up
x

Leave a Comment