Search
Close this search box.

सीबीएसई (CBSE ) दसवीं व 12वीं की परीक्षा 15 फरवरी से

Join Us On

सीबीएसई (CBSE ) दसवीं व 12वीं की परीक्षा 15 फरवरी से

सीबीएसई (CBSE ) दसवीं व 12वीं की परीक्षा 15 फरवरी से

सीबीएसई की बोर्ड परीक्षा की डेटशीट को लेकर इंतजार खत्म हो गया है। गुरुवार शाम को सीबीएसई ने 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं की तिथि की घोषणा कर दी। 10वीं बोर्ड की परीक्षा 15 फरवरी से 21 मार्च तक चलेगी। वहीं 12वीं बोर्ड परीक्षा 15 फरवरी से पांच अप्रैल तक चलेगी।

एक जनवरी से प्रैक्टिकल

 बोर्ड की ओर से जारी शेड्यूल के अनुसार पहले माइनर (कम छात्रों वाले विषय) की परीक्षा होगी। इसके बाद मुख्य विषयों की परीक्षा ली जाएगी। परीक्षा हर दिन एक पाली में होगी। सुबह 10.30 बजे से परीक्षा शुरू होगी। इससे पहले प्रायोगिक परीक्षा एक जनवरी से 15 फरवरी तक होगी। इसको लेकर सभी स्कूलों को भी दिशा निर्देश जारी कर दिया गया है।

जेईई मेन और नीट परीक्षा का रखा गया ध्यान 

सीबीएर्सई ने परीक्षा का शेडॺूयल इस तरह से तैयार किया है, जिससे जेईई मेन और नीट की परीक्षा में छात्रों को कोई परेशानी नहीं होगी। इन परीक्षाओं की तिथि को देखते हुए 12वीं के विज्ञान संकाय की सभी विषयों की परीक्षा 16 मार्च तक समाप्त कर दी जाएगी। इससे छात्रों को जेईई मेन की तैयारी करने का समय मिलेगा।

बड़ी खबर : सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स में 1458 असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर और हेड कांस्टेबल के पदों पर निकली वैकेंसी, सेंट्रल रिजर्व

Slide Up
x

Leave a Comment